1. Home
  2. Gadget

iQOO Z9 Lite: 5G का तूफान, 15 जुलाई को धाकड़ फीचर्स के साथ होगा लॉन्च

iQOO Z9 Lite: 5G का तूफान, 15 जुलाई को धाकड़ फीचर्स के साथ होगा लॉन्च
Amazon पर iQoo Z9 Lite के लिए एक माइक्रोसाइट बनाई गई है, जहां इस आने वाले बजट 5G डिवाइस के बारे में जानकारी दी गई है। 

iQoo जल्द ही अपना एक नया बजट 5G स्मार्टफोन, Z9 Lite लॉन्च करने वाला है। ये फोन पहले से लॉन्च हो चुके iQoo Z9 और iQoo Z9x सीरीज का हिस्सा होगा। यह स्मार्टफोन Z9 सीरीज का सबसे महंगा फोन iQoo Z9 है, वहीं Z9 Lite का नाम ही बताता है कि ये सीरीज का सबसे किफायती फोन होगा।

हाल ही में Amazon पर बनी प्रोडक्ट लिस्टिंग पेज से खुद कंपनी ने ही कुछ जानकारियां शेयर की हैं, जिनमें फोन का नया कलर वेरिएंट भी उपलब्ध है।

iQoo Z9 Lite

Amazon पर iQoo Z9 Lite के लिए एक माइक्रोसाइट बनाई गई है, जहां इस आने वाले बजट 5G डिवाइस के बारे में जानकारी दी गई है। iQoo के सोशल मीडिया हैंडल पर ये खुलासा किया गया है कि इस फोन के नीले-सफेद फिनिश को Aqua Flow कहा जाएगा।

कंपनी ने ये भी बताया गया है कि इस फोन में IP रेटिंग या वाटरप्रूफिंग फीचर नहीं होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि iQoo Z9x और iQoo Z9 में क्रमशः IP64 और IP54 रेटिंग दी गई है।

प्रोसेसर

अब बात करते हैं Amazon प्रोडक्ट पेज की। यहां ये बताया गया है कि फोन में 6nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी से बना MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर दिया जाएगा।

पेज पर पोस्टर के नीचे लिखे विवरण में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज का भी जिक्र है। ये एक बजट स्मार्टफोन होने वाला है, तो उम्मीद है कि इसके कम रैम/स्टोरेज वेरिएंट भी बाजार में लांच किया जायेगा।

कंपनी का दावा है कि ये फोन AnTuTu बेंचमार्क स्कोर में 4,14,000 से भी ज्यादा हासिल कर सकता है। ये सिर्फ एक सिंथेटिक बेंचमार्क स्कोर है, लेकिन इस चिपसेट वाले अन्य बजट स्मार्टफोन्स की तरह ही इससे भी अच्छी परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा सकती है।

कैमरा और डिजाइन

कंपनी ने ये भी कन्फर्म किया है कि iQoo Z9 Lite को भारत में 15 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इसी पोस्ट में उन्होंने फोन के ब्लू फिनिश और पीछे की तरफ लगे दो कैमरों को भी दिखाया है।

हाल ही में लॉन्च हुए iQoo Z9x में Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 SoC दिया गया है, iQoo Z9 में 4nm Dimensity 7200 SoC दिया गया है। डिजाइन में कुछ खास अंतर नहीं दिया गया, दोनों फोन की कीमत काफी अलग है।

iQoo Z9x की शुरुआती कीमत ₹12,999 है, जो बजट सेगमेंट में आती है, जबकि iQoo Z9 की शुरुआती कीमत ₹19,999 है, जो मिड-रेंज सेगमेंट की शुरुआत मानी जाती है।

दोनों फोन्स अलग हार्डवेयर भी देते हैं, जैसे iQoo Z9 में AMOLED डिस्प्ले है, जबकि iQoo Z9x में LCD डिस्प्ले दिया गया है।

iQoo Z9 Lite उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो कम बजट में 5G स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं। 15 जुलाई को इसकी लॉन्चिंग का इंतजार करें, तब हमें इसकी पूरी जानकारी और कीमत पता चल पाएगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।