1. Home
  2. Gadget

आ गया Apple iPhone 14 का नया वेरिएंट, जानिए क्या है इसमें खास ?

आ गया Apple iPhone 14 का नया वेरिएंट, जानिए क्या है इसमें खास ?
कंपनी अपने iPhone के नए कलर वेरिएंट्स लॉन्च करती आई है। उदाहरण के तौर पर पिछले साल कंपनी ने स्प्रिंग सीज़न में iPhone 13 और iPhone 13 Pro का अल्पाइन ग्रीन कलर वेरिएंट लॉन्च किया था।

Apple ने iPhone 14 और iPhone 14 Plus का नया वेरिएंट ऑफिशियल लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि अभी तक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max का नया वेरिएंट नहीं आया है। इससे पहले कंपनी ने 2018 में iPhone XR का येलो वेरिएंट लॉन्च किया था।

इसके बाद कंपनी ने iPhone 11 का भी यलो वेरिएंट पेश किया था. दरअसल स्प्रिंग सीज़न में कंपनी अपने iPhone के नए कलर वेरिएंट्स लॉन्च करती आई है।

उदाहरण के तौर पर पिछले साल कंपनी ने स्प्रिंग सीज़न में iPhone 13 और iPhone 13 Pro का अल्पाइन ग्रीन कलर वेरिएंट लॉन्च किया था।नए कलर वेरिएंट में कलर के अलावा कोई दूसरा बदलाव नहीं किया गया है।

डिज़ाइन में भी कोई चेंज नहीं है और ना ही हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स में किसी तरह का बदलाव किया गया है।ज़ाहिर है क़ीमत भी उतनी ही है जितनी स्टैंडर्ड वेरिएंट की है।

iPhone 14 की बात करें तो ये दिखने में iPhone 13 की तरह ही है, लेकिन इस बार कंपनी ने Plus वेरिएंट लॉन्च किया है। iPhone 14 Plus की अच्छी बात ये है कि इसमें बैटरी बैकअप ज्यादा मिलता है,

लेकिन डिजाइन वाइज ये एक ही तरह का लगता है। iPhone 14 का ये कलर वेरिएंट लोगों को कितना पसंद आएगा ये तो देखने की बात होगी। हालांकि ये फोन भारत में पहले लॉन्च किया जाता तो होली के दौरान इसकी बिक्री थोड़ी ज्यादा हो सकती थी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।