1. Home
  2. Gadget

Samsung Galaxy A06: 6GB RAM, दमदार प्रोसेसर, और वो भी 10 हज़ार से कम में!

Samsung Galaxy A06: 6GB RAM, दमदार प्रोसेसर, और वो भी 10 हज़ार से कम में!
कंपनी इस फोन में 6.7 इंच का एचडी+ इनफिनिटी-U डिस्प्ले दे रही है। फोन 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। 

Samsung Galaxy A06 : गिजमोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार यह फोन लॉन्च से पहले BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स पर लिस्ट हो गया है। इससे कन्फर्म माना जा रहा है कि सैमसंग का यह फोन भारत में भी लॉन्च होगा।

BIS लिस्टिंग के अनुसार सैमसंग के इस फोन का मॉडल नंबर SM-A065F/DS है। लिस्टिंग की मानें तो गैलेक्सी A06 स्मार्टफोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आएगा।

हीलियो G85 प्रोसेसर के साथ आ सकता है फोन

कुछ दिन पहले इस अपकमिंग फोन को गीकबेंच और Wi-Fi Alliance पर भी देखा गया था। इन लिस्टिंग के अनुसार कंपनी इस फोन में 2.4GHz और 5GHz वाई-फाई फीचर दिए जाएंगे।

यह फोन 6जीबी तक की रैम के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में कंपनी मीडियाटेक हीलियो G85 चिपसेट दे सकती है।

फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। माना जा रहा है कि यह फोन गैलेक्सी A05 के सक्सेसर के तौर पर मार्केट में एंट्री कर सकता है।

ऐसे में सैमसंग के इस फोन की कीमत 10 हजार रुपये के अंदर रहने की उम्मीद है।

गैलेक्सी A05 के फीचर और स्पेसिफिकेशन

कंपनी इस फोन में 6.7 इंच का एचडी+ इनफिनिटी-U डिस्प्ले दे रही है। फोन 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें प्रोसेसर के तौर पर कंपनी मीडियाटेक हीलियो G85 प्रोसेसर दे रही है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए सैमसंग के इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन में दी गई बैटरी 5000mAh की है। यह बैटरी 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड OneUI 5.1 कोर पर काम करता है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.3 और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है, लेकिन इसमें आपको फेस अनलॉक फीचर जरूर मिलेगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।