1. Home
  2. haryana

Hisar News: हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार ने मनाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिवस

Hisar News: हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार ने मनाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां  जन्मदिवस
Hisar Latest News: हकृवि में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में पौधरोपण किया।

Haryana News हिसार। पेड़-पौधे हमारे जीवन के रक्षक है। इसलिए खास अवसर पर जैसे जन्मदिवस, पूजा-अर्चना में पौधरोपण जरूर करें। पौधरोपण के साथ-साथ प्राकृतिक संसाधनों का संरक्षण भी जरूरी है। ये विचार चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने कहे।

वे देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण करने के उपरांत बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय के भू-दृश्य संरचना इकाई की ओर से किया गया।
मुख्यातिथि प्रो. काम्बोज ने संबोधित कर सर्वप्रथम अमृत महोत्सव के दौरान 75 हजार पेड़ लगाने पर विश्वविद्यालय के शिक्षक, गैरशिक्षक कर्मचारियों व विद्यार्थियों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभावशाली व्यक्तित्व के धनी है। हमें ऐसे महान व्यक्तित्व के जन्मदिवस पर पौधरोपण करना उन्हें सही मायनों में जन्मदिन की बधाई देना है। उन्होंने कहा कि घर में चाहे कोई भी कार्यक्रम हो या फिर परिवार के किसी का जन्मदिन भी हो तो अवश्य एक पौधा जरूर लगाए। साथ ही उसकी देखभाल करने की शपथ भी लें।

उन्होंने कहा कि हमारे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भी कहा था कि धरती माता हमें अनाज देने में सक्षम है लेकिन यह हमारे लालच को पूरा नहीं कर सकती। इस दौरान विश्वविद्यालय के अधिकारियोंं, वैज्ञानिकों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण किया। मुख्यातिथि ने पौधरोपण कार्यक्रम में पौधों में लुप्त हो रही प्रजाति जाल के पौधे लगाए।

भू-दृश्य संरचना इकाई के अध्यक्ष डॉ. पवन कुमार ने मुख्यातिथि सहित उपस्थित अन्य अधिकारीगणों, शिक्षाविदें, वैज्ञानिकों व विद्यार्थियों का स्वागत किया। साथ ही अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने का सभी से आह्वान कर उनका महत्व भी बताया। इस अवसर पर ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, अनुसंधान निदेशक डॉ. जीतराम शर्मा सहित विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों के अधिष्ठाता, निदेशक, विभागाध्यक्ष सहित कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Ganesh Mantra: इच्छापूर्ति गणेश मंत्र, इन मंत्रों को जपते ही बनते हैं सारे बिगड़े काम

Ganesha Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर बिजनेस के लिए हिंदी में मैसेज

Ganesh Chaturthi 2023 पर प्रेरणादायक भगवान गणेश आशीर्वाद कोट्स और गणपति मैसेज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।