1. Home
  2. Rashifal

Rashifal 13 May 2023: इन राशियों को हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें अपना दैनिक राशिफल

Rashifal 13 May 2023: इन राशियों को हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें अपना दैनिक राशिफल
आज काम का सीक्वेंस सही रखें वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग बचत से कुछ धन निकालकर कारोबार में लगाने का विचार बना सकते हैं, ऐसा करने से पहले जीवनसाथी के साथ एक बार विचार-विमर्श जरूर कर लें.

मेष 

इस राशि के लोग यदि पेशे से वकील हैं तो आज अच्छे केस आपके हाथ आएंगे, अब जब मौका मिला है तो उसे अच्छे से भुनाने का प्रयास भी करें. व्यापारी वर्ग को आज के दिन सतर्क रहना होगा, क्योंकि आपके विरोधी आपको क्षति पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

युवा वर्ग की मन की शुद्धता ही उनकी पहचान है, इसे दूषित न होने दे, इसके लिए आपको नकारात्मक व्यक्तियों की संगत करने से बचना होगा. नौकरी या पढ़ाई के सिलसिले से  जो लोग घर से दूर है, उन्हें घर से संपर्क बनाए रखना होगा, समय निकालकर माता-पिता से बातचीत करते रहें. सेहत की बात करे तो पेट के रोगियों को अलर्ट रहना है, खासकर अपेंडिक्स की समस्या से जो लोग जूझ रहे लोगों को और भी ध्यान रखना होगा.

वृष 

वृष राशि के लोगों को ऑफिशियल महत्वपूर्ण कार्यों को सबसे पहले निपटाने पर फोकस करना होगा, साथ ही आज काम का सीक्वेंस सही रखें. खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों की पसंद के मुताबिक स्टॉक बढ़ाने चाहिए, जिससे वह आकर्षित होंगे.

युवाओं को दिखावे बाजी से बचते हुए बचत करने पर जोर देना चाहिए, अन्यथा वह आने वाले समय में आर्थिक रूप से परेशान हो सकते हैं. संतान यदि छोटी है तो उसके साथ समय व्यतीत करें, यदि बड़ी है तो उसकी पढ़ाई में मदद करनी चाहिए. सेहत में हृदय रोगी सचेत रहें. वह लोग भी अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें जिन्हें बीपी की समस्या रहती है.

मिथुन 

इस राशि  के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को भविष्य के लिए प्लानिंग करनी चाहिए, जो नये मोड़ में कारगर साबित हों. बड़े व्यापारी वर्ग को वर्तमान की स्थिति को देखकर परेशान नहीं होना चाहिए, कारोबार में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं.

विद्यार्थियों को परिश्रम को बढ़ाना होगा, इसके साथ ही ऑनलाइन मॉक टेस्ट भी देते रहें, क्योंकि आने वाले समय में आपको ऑनलाइन परीक्षा भी देनी पड़ सकती है. घर में नए मेहमान के आगमन की सूचना मिल सकती है जिससे मन प्रसन्नचित्त रहेगा, साथ ही घर का माहौल भी हर्षोल्लास वाला हो जाएगा. हेल्थ में बस आज आपको एक चीज का ध्यान रखना है, कि बाहर से लौटने के तुरंत बाद ठंडी चीजों का सेवन न करें.

कर्क 

कर्क राशि  के लोगों को ऑफिस में सभी के साथ बैलेंस बना कर रखना होगा, एक दूसरे का सहयोग करते हुए ऑफिस का माहौल अच्छा बनाए रखने का प्रयास करें. जिन लोगों ने व्यापार के लिए कर्ज ले रखा था, उनके लिए सिर से उधारी का बोझ भी थोड़ा- थोड़ा करके कम करना अच्छा होगा.

युवा वर्ग अपने भीतर समता वाले गुणों का विकास करें, मानवता से बढ़कर कुछ भी नहीं है इस बात को ध्यान में रखते हुए ऊंच-नीच के फर्क को मिटाना होगा. बड़ी बहन से अगर मतभेद चल रहा हो तो उसे सुलझा लें, क्योंकि आपका हठी स्वभाव आपको ही नुकसान पहुँचाएगा. जो लोग शराब पीते है वह लीवर की समस्या से परेशान हो सकते हैं, यदि स्वास्थ्य सही चाहते है तो  शराब तुरंत छोड़ दें.

सिंह 

इस राशि  के लोग कार्यस्थल पर अपने कुशल नेतृत्व काम को समय पर पूरा कर सकेंगे, साथ ही सबका दिल जीतने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग के वर्तमान समय में सोचे गए कार्य अगर पूर्ण नहीं हो रहे हैं तो, कुछ समय के लिए रुक जाना ही आपके लिए बेहतर होगा.

युवाओं को मन पर काबू करने का प्रयास करना होगा, क्योंकि आज के दिन मन बाहरी आवरण को देखकर उसके प्रति बहुत अट्रैक्ट होगा. यदि आप बड़े है तो बच्चों की गलतियों पर क्रोधित होने की बजाए, उन्हें प्यार से समझाने का प्रयास करें. वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, ग्रहों की स्थिति छोटी सी दुर्घटना में बड़ी चोट पहुंचा सकती हैं. 

कन्या 

कन्या राशि के लोगों को बॉस से तालमेल बना कर रखना है, उनके द्वारा दिए गए टास्क को पूरा करने पर ध्यान दें. व्यापारी वर्ग कार्य को लेकर बेवजह चिंता करने से बचे,क्योंकि चिंतन आपकी सेहत के लिए सही नहीं है. युवाओं को आवेश में आकर कोई भी फैसला लेने से बचना होगा, बैठकर अच्छे से विचार करके सही गलत के भेद को समझते हुए ही फैसला ले.

परिवार की सुख समृद्धि के लिए किसी गरीब की मदद करें, हो सके तो उनके लिए भोजन पानी की व्यवस्था कराएं. सेहत की बात करें तो सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रोगों को नष्ट करने वाला होगा. 

तुला 

इस राशि के लोग कार्यस्थल पर अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर रखने का प्रयास करें, ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे बॉस की नजरों में आपकी छवि खराब हो. कारोबार को बढ़ाने के उद्देश्य से कर्ज लेना व्यापारी वर्ग के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है, क्योंकि आज का कर्ज भविष्य के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

विद्यार्थी वर्ग आज पढ़ाई से भटक सकते हैं, इसलिए माता उनकी पढ़ाई पर ध्यान देते हुए उनका मार्गदर्शन करें. परिवार में शांति का माहौल बनाए रखना होगा, इसके लिए सबके साथ बैठकर बातचीत करें हो सके तो मनोरंजन भी करें. हेल्थ में त्वचा संबंधित दिक्कतों के प्रति सचेत रहें, जिन लोगों के स्किन सेंसेटिव है उनको ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए. 

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों को वर्क लोड अधिक होने पर सहकर्मियों की मदद लेनी पड़ सकती हैं, मदद लेने में संकोच न करें. व्यापारी वर्ग बचत से कुछ धन निकालकर कारोबार में लगाने का विचार बना सकते हैं, ऐसा करने से पहले जीवनसाथी के साथ एक बार विचार-विमर्श जरूर कर लें.

युवा वर्ग को अनावश्यक मोबाइल का प्रयोग करने से बचना होगा, यह आपकी आंखों के लिए हानिकारक हो सकता है. अपनों के साथ और सहयोग से परिवार का माहौल अच्छा बना रहेगा. पाचन-तंत्र सही ढंग से कार्य करें, इस बात का ख्याल रखना होगा, इसके लिए खाने में हल्के पदार्थों का सेवन और डिनर के बाद वॉक भी जरूर करें. 

धनु 

इस राशि के लोगों को निजी परेशानियों को दूर रखते हुए ऑफिशियल कार्यो में अधिक ध्यान देना होगा. व्यापारी वर्ग बड़े मुनाफे को लेकर छोटे मुनाफे को इग्नोर न करें, बल्कि छोटे-छोटे मुनाफे पर ध्यान देकर आप बड़ा लाभ कमा सकते हैं. सैन्य विभाग के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को शुभ सूचना मिल सकती है.

पारिवारिक रिश्तों के बीच तालमेल बिगड़ सकता है, इसकी मुख्य वजह पैतृक संपत्ति हो सकती है. विवाद न बढ़े इस बात का ध्यान रखते हुए संपत्ति का बंटवारा कर लेना ही उचित होगा. सेहत की बात करें तो, जिन लोगों को एलर्जी की समस्या रहती है वह अपनी पर्सनल चीजें किसी के साथ भी शेयर न करें. 

मकर 

मकर राशि के लोगों का कार्यस्थल में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन हो सकता है, कंपटीशन में जीतने के लिए कुछ भी अनुचित करने से बचें. ट्रांसपोर्ट से संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. युवाओं को कठिन परिश्रम करके दूसरों का दिल जीतना होगा, इसलिए खुद को अधिक मेहनत के लिए तैयार रखें.

पितामह (दादा जी) के स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है, ऐसे में आपको उनके स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा. आज आप हड्डियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं, जिन लोगों को गठिया का रोग है उनको अपना खास ध्यान रखना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आप के दर्द को बढ़ा सकती है. 

कुंभ 

इस राशि  के करियर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है, आज आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता हासिल होगी. व्यापारियों को अति महत्वाकांक्षाओं से बचना चाहिए, क्योंकि महत्वाकांक्षा पूरी न होने पर आप दुखी हो सकते हैं.

युवाओं के लिए आज का दिन मिलाजुला फल लेकर आ सकता है, किसी भी तरह की स्थिति से आपको बहुत ज्यादा न तो खुश होना है और न ही उदास. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन बेहद शुभ जाने वाला है, क्योंकि परिवार में कहीं से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. सेहत की बात करें तो गरिष्ठ भोजन पेट में जलन की समस्या को बढ़ा सकते हैं, ऐसे में आपको तरल पदार्थ और हल्के भोजन का सेवन करना चाहिए.

मीन 

मीन राशि के लोगों को करियर के लिए बेहतर प्लानिंग करते समय जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग यदि कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो, कुछ समय के लिए रुक जाना ही आपके लिए बेहतर रहेगा.

विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता रखनी होगी, क्योंकि भाग्य का पूरा सपोर्ट नहीं मिल पाएगा. परिजनों के साथ बात करते समय क्रोधित न हो, क्रोध के चलते उनके साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य तो सामान्य रहेगा, लेकिन वहीं दूसरी ओर आपको अपनी मां की सेहत का ध्यान रखना होगा. 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।