1. Home
  2. Rashifal

शनि देव की कृपा से इन राशियों के होंगे सब काम आसानी से पूरे, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

 शनि देव की कृपा से इन राशियों के होंगे सब काम आसानी से पूरे, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल
मेष राशि के नौकरीपेशा जिन लोगों के काम पेंडिंग चल रहे थे, आज वह काम को सरलता से अंजाम देने में सफल होंगे.

मेष

मेष राशि के नौकरीपेशा जिन लोगों के काम पेंडिंग चल रहे थे, आज वह काम को सरलता से अंजाम देने में सफल होंगे. आर्थिक मामलों में आज के दिन से गति आएगी और लाभ के शानदार अवसर भी देखने को मिलेंगे, जिसे देखकर कारोबारी प्रसन्न रहेंगे. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के लिए कोई कोचिंग आदि ज्वाइन कर सकते हैं, इससे उनकी तैयारी और भी बेहतर हो जाएगी.

घर के मुखिया के ऊपर कामकाज की जिम्मेदारी बढ़ेगी, जिसे बैलेंस करना आपके लिए एक टास्क के बराबर होगा. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में अलर्ट रहना होगा, तबीयत नरम होते ही डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.

वृष

इस राशि के लोगों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जाए तो उसको लेकर चिंतित न हों, आत्मविश्वास कमजोर न होने दें, सब हो जाएगा. व्यापारियों को कल के बताए गए पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए, और उसी के अनुसार आगे भी चलना चाहिए. युवा अपने मन की बात करीबी दोस्त के साथ शेयर करके हल्का फील करेंगे, साथ ही मित्र से बात करके ज्ञान में वृद्धि भी होगी.

यदि धन निवेश के तौर पर कोई संपत्ति खरीदने की सोच रहे है तो उसका समय आ गया है. आज का दिन उपयुक्त है. उच्च रक्त चाप के रोगियों को अलर्ट रहना होगा, अचानक से तबीयत खराब होने की आशंका है.

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों पर कर्मक्षेत्र में जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा, और ऐसा लगेगा कि सारी जिम्मेदारियां आपके ऊपर है. व्यापारियों को निवेश किये जाने वाले प्रोजेक्ट के बारे में अच्छे से जांच पड़ताल करनी होगी, इस समय किया गया निवेश जोखिम भरा साबित हो सकता है.

युवा रूटीन के काम करते हुए ऊब रहे हों और बदलाव का मूड हो तो मनचाहा कार्य कर सकते हैं. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा, उनकी दवा खुराक के समय पर विशेष रूप से ध्यान दें. जो लोग किसी भी प्रकार के नशे का सेवन करते है, उनको अब संभलना होगा. नशे की लत के कारण गंभीर रोग होने की आशंका है.

कर्क

इस राशि के लोगों को ऑफिस में कड़ी चुनौती मिले तो आत्मबल के साथ उसको पूरा करने की कोशिश करें. व्यापारी के लिए किसी पर भी जरूरत से ज्यादा विश्वास करना घातक साबित हो सकता है, इसलिए अतिविश्वास करने से बचें.

युवा खुद को अपडेट करने और व्यक्तित्व को निखारने में समय दें, क्योंकि करियर को आगे बढ़ाने के लिए खुद को अपडेट रखना बहुत जरूरी है. अभिभावकों को कुछ समय अपनी संतान को भी देना होगा, समय निकालकर उनसे बात करें और उनका मनोबल बढ़ाकर उन्हें परिश्रम करने के लिए प्रेरित करें. खानपान को लेकर सतर्क रहना होगा. बिगड़े खान-पान के चलते पेट खराब हो सकता है.

सिंह

सिंह राशि के लोगों को काम की अधिकता के चलते सारा दिन भागदौड़ करनी पड़ सकती है. व्यापारियों को विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिल सकता है, यह आपके और आपके व्यापार के लिए एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है.

आज का दिन युवाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसे हाथ से जाने न दें. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है, जिसके लिए मन को पहले से ही मजबूत कर लें. जिन लोगों का स्वास्थ्य पहले से खराब चल रहा है, उन लोगों को इंफेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा अन्यथा समस्या बढ़ सकती है.

कन्या

इस राशि के प्राइवेट जॉब करने वालों के ऊपर काम का दबाव बढ़ता नजर आएगा, काम अधिक करेंगे तभी तो बॉस की नजरों में आएंगे. व्यापार से संबंधित कामों को पूरा करने में आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं को गैर जरूरी काम करने से बचना है, साथ ही अनावश्यक काम को करने में टाइम बिल्कुल भी वेस्ट न करें इस बात का ध्यान रखें.

छोटे-भाई बहन से उदार भाव के साथ वार्ता करें, और यदि उन्हें किसी सहयोग की जरूरत है तो मदद भी करें. शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करें. आवश्यकता से अधिक श्रम करने पर बीमार भी पड़ सकते हैं.

तुला

तुला राशि के लोग यदि किसी कंपनी के मालिक है तो स्टाफ और काम की शैली में थोड़ा बदलाव लाकर अच्छा मुनाफा पा सकेंगे. व्यापारियों को सोच समझकर उधार पर माल बेचना होगा, क्योंकि उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह है. युवाओं को खुद को लगातार बुस्टप रखने के प्रयास करने होंगे, साथ ही दूसरों के साथ व्यवहार भी अच्छा करना होगा.

परिवार में किसी का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख के लिए अलग से समय निकालना चाहिए. शारीरिक और मानसिक तौर पर खुद को फिट रखने के लिए आयुर्वेद और योग का सहारा लेना लाभप्रद होगा.

वृश्चिक

इस राशि के लोगों को अपने भीतर मौजूद एडमिनिस्ट्रेशन क्षमता का बेहतर प्रयोग करना होगा. व्यापारियों को छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों से सावधान रहना होगा, वह आपके व्यापार को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. युवाओं को महिलाओं का सम्मान करना होगा, यदि वह जरूरत में है तो उनकी मदद भी करें. ऐसा करने से आपके व्यक्तित्व की पहचान भी बनेगी.

यदि किसी काम की शुरुआत करना चाहते है तो उसमें परिवार का सहयोग मिलेगा, उनके साथ तालमेल बनाए रखें. हाई बीपी के मरीज वर्तमान समय में अलर्ट रहें, बेवजह की चिंता करने से बचें. कुछ चीजे ईश्वर के ऊपर छोड़ देनी चाहिए और उनकी चिंता करने से बचना चाहिए.

धनु

धनु राशि के लोग कर्मक्षेत्र में जितना एक्टिव और ऊर्जावान रहेंगे, उतना आपके लिए बेहतर होगा. आपकी मेहनत आपके करियर में चार चांद लगाने मदद करेगी. व्यापारियों का आज के दिन तनाव कुछ कम होता दिख रहा है, क्योंकि व्यापारिक गतिविधियों में पुनः पहली जैसी रफ्तार देखने को मिलेगी.

विद्यार्थी वर्ग आलस्य को किनारे करते हुए समय का पूरा सदुपयोग करें, और मन लगाकर पढ़ाई भी करें. परिवार हो या कार्यस्थल, छोटी-छोटी बातों पर आक्रोश न जताएं, घर की सुख शांति के लिए शांत रहने में ही भलाई है. हेल्थ की बात करें तो सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें.

मकर

इस राशि के लोग कर्मक्षेत्र के काम को लेकर तनाव लेने से बचना होगा, इस समय पूरा फोकस कार्य को पूरा करने में लगाने होगा. व्यापारियों को कारोबार से संबंधित आर्थिक मामलों में सजग रहना होगा. युवाओं को काम को पूरा करने के लिए अत्यधिक प्रसन्नता बनाएं रखने की आवश्यकता है.

मां की सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा, लापरवाही के चलते गिरावट आने की आशंका है. छोटी बच्चों को कान से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए उन पर ध्यान दें की वो गलती से कान में कुछ डाल न लें.

कुंभ

कुंभ राशि के लोग यदि किसी कंपनी को स्वयं चलाते हैं तो उन्हें अधीनस्थों के काम पर पैनी निगाह रखनी होगी. व्यापारी किसी पर भी आसानी से भरोसा करने से बचें, अति विश्वास के कारण नाक के नीचे से चोरी होने की आशंका है. युवाओं को चुनौतियों से लड़ने के लिए मन को मजबूत करना होगा, यूं छोटी-छोटी बात पर उदास होना उचित नहीं है.

यदि बड़े भाई के साथ कोई विवाद चल रहा है तो क्षमा मांग कर संबंधों को पुनः स्थापित करें. वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करना होगा क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है.

मीन

इस राशि के लोगों की कार्य न बनने की स्थिति में यूं ही बैठने के बजाय दूसरों से राय लेना चाहिए. कारोबारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजना बनानी होगी. ग्राहकों की संख्या बढ़ने पर ही व्यापार की उन्नति निर्भर है. युवाओं को खुद विवाद करने से तथा दूसरे के विवाद में हस्तक्षेप करने से भी बचना होगा, क्योंकि विवाद आप की छवि को खराब कर सकते हैं.

परिवार से जुड़ा यदि कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाहते हैं तो आज का दिन उपयुक्त है. सभी का सहयोग और समर्थन मिलेगा. हेल्थ में कल की भांति आज भी खुद को योग एवं व्यायाम के माध्यम से फिट रखने का प्रयास करना होगा.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।