Google Pixel Dashcam Camera की खासियत

Google इन दिनों एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो फोन को डैशकैम के रूप में इस्तेमाल करने में सुलभ होगा। डैशकैम या डैशबोर्ड कैमरा कार के डैशबोर्ड पर या विंडस्क्रीन (रियरव्यू मिरर के पीछे) पर लगा एक कॉम्पैक्ट कैमरा होता है। जानते हैं गूगल इस पर क्‍या खास करने जा रहा है।

यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित होगा Google Pixel Dashcam Camera

यह फीचर यूजर्स को अपने फोन को डैशकैम के तौर पर इस्तेमाल करने को आसान बनाएगा। इससे कार ड्राइव के दौरान वीडियो और वैकल्पिक रूप से ऑडियो रिकॉर्ड करेगी। दुर्घटना या किसी अन्य अनिश्चित परिस्थितियों के मामले में फुटेज को कैप्चर करने में मदद करेगी। इससे यूजर्स को फायदा होगा।

क्‍या खास होगा Dashcam फीचर में

9to5Google report के अनुसार इस सुविधा को होम पेज के Be prepared सेक्शन में Dashcam शॉर्टकट के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। जिसमें Emergency Sharing और सेफ्टी चेक जैसी सुविधाएं भी शामिल होंगी। इसमें Car Crash Detection होगा जहां से आप मैन्युअल रूप से रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Google Pixel Dashcam Camera फोन लॉक करके भी चलता रहेगा

Google मैप का उपयोग करके नेविगेशन सहित फोन के उपयोग को बाधित नहीं करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि बिजली बचाने के लिए फोन को लॉक भी किया जा सकता है और यह फीचर बिना किसी रुकावट के चलता रहेगा।

Google Pixel क्‍या अल्ट्रा-वाइड लेंस को होगा इस्‍तेमाल

डैशकैम सुविधा एक अल्ट्रा-वाइड लेंस का उपयोग करेगी इस बारे में जानकारी नहीं है। साथ ही यह भी नहीं बताया गया है कि क्‍या रिकॉर्डिंग हमेशा चालू रहेगी। कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इस सुविधा की घोषणा या संकेत नहीं दिया है। इसके तहत 24 घंटे की रिकॉर्डिंग सुविधा भी मिल सकती है।

Xiaomi Redmi Note 12