Injured player in IPL 2023: चोट की वजह से आईपीएल बीच में ये प्लेयर्स हुए बाहर

IPL 2023 में चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट दिन पर दिन बढ़ती गई। 16वें सीजन की शुरूआत से पहले और बीच में कई खिलाड़ी चोट लगने की वजह से बाहर हो गए थे। तो चलिए जानेंगे कौन-कौन से खिलाड़ी आईपीएल के बीच से बाहर हुए हैं।

IPL में केन विलियमसन ऐसे हुए घायल

इस सूची में सबसे पहले नंबर पर केन विलियमसन (Kane Williamson) आते हैं। विलियमसन को गुजरात टाइटंस ने मौजूदा सीजन के लिए 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। विलियसन चेन्नई के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्होंने सीजन में सिर्फ एक मैच खेला, जिसमें सिर्फ फील्डिंग की।

केएल राहुल ऐसे हुए IPL 2023 में जख्‍मी

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 1 मई 2023 खेले गए मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे। राहुल की दाहिनी जांघ में चोट लगी थी।

जयदवे उनादकट को IPL में कंधे पर लगी चोट

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज जयदवे उनादकट (Jaydev Unadkat) अभ्यास के दौरान चोटिल हुए थे। उनके बाएं कंधे मे चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 3 मैच खेले।

IPL 2023 में जोफ्रा आर्चर भी जूझ रहे

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) जिन्होंने कुल 5 मैच खेले। टूनार्मेंट में आर्चर लगातार अपनी फिटनेस जूझते दिखाई दे रहे थे। स्टार पेसर अपनी संपूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए इंग्लैंड लौट गए। उनकी जगह मुंबई ने क्रिस जॉर्डन को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया।

रीस टॉप्ले का भी IPL में उतरा कंधा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले (Reece Topley) कंधे में चोट लगने के कराण आईपीएल 2023 से बाहर हुए थे। उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। टॉप्ले ने एक मैच खेला था।

डेविड विली IPL 2023 में चोट से परेशान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज डेविड विली (David willey) चोट से जूझते हुए दिखे थे। विली उंगली में फ्रैक्चर और स्ट्रेन चलते टूनार्मेंट से बाहर हुए। विली ने मौजूदा सीजन में आरसीबी के लिए कुल 4 मैच खेले। विली की जगह टीम में केदार जाधव को रिप्लेसमेंट के रूप में लाया गया।

oneplus का तहलका