Mahindra XUV700 Electric: महिंद्रा की एक्सयूवी700 इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू

Mahindra XUV700 Electric: आज के दौर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग ज्यादातर बढ़ गई है। महिंद्रा ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक के बाद एक फुल साइज इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। ये महिंद्रा की पॉपुलर एक्सयूवी700 इलेक्ट्रिक कार है।

Mahindra XUV700 Electric: को हाल ही में रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट किया गया

Mahindra XUV700 Electric: सूत्रों मुताबिक एक्सयूवी 700 का इलेक्ट्रिक अवतार 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कंपनी ने साल 2022 ब्रिटेन में एक कार्यक्रम में इलेक्ट्रिक एसयूवी को अपने कॉन्सेप्ट अवतार (महिंद्रा एक्सयूवी. ई 8) के रूप में पेश किया था।

Mahindra XUV700 Electric कार इस नाम से लॉन्च होगी

इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए कंपनी ने नया बैनर बनाया है जिसके तहत ई कार्स की सेल की जाएगी। इसका नाम एक्सयूवी.ई रखा गया है और एक्सयूवी 700 के इलेक्ट्रिक अवतार का नाम एक्सयूवी. ई 8 होगा। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को कंपनी ने पिछले साल पहले ब्रिटेन में एक प्रोग्राम के दौरान शोकेस भी किया था।

Mahindra XUV700 Electric कार का डिजाइन

महिंद्रा एक्सयूवी.ई8 एसयूवी कॉन्सेप्ट में क्लोज्ड-आॅफ फ्रंट ग्रिल, बंपर पर लगे हेडलैम्प्स, बम्पर में नीचे की ओर आने वाली पूरी-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार, एक तेज कंटूर्ड बोनट और एंगुलर स्टांस है। कार का पिछला हिस्सा इसके इंटरनल कंब्शन इंजन से चलने वाले मॉडल जैसा दिखाई देता है।

Mahindra XUV700 Electric: बैटरी चार्जिंग और रेंज

इंग्लो आर्किटेक्चर पर आधारित महिंद्रा की सभी इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज 60-80 केडब्ल्यूएच होगी और 175 केडब्ल्यू के फास्ट चार्जर को सपोर्ट करेगी। फास्ट चार्जर बैटरी को 30 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज कर देता है। डब्ल्यूएलटीपी साईकल के तहत लगभग 435 किमी से 450 किमी की रेंज पेश करेगा।

Skoda Enyaq