Maruti Jimny की कीमत और खासियत

मारुति सुजुकी ने अपनी नई एसयूवी जिम्नी (Maruti Jimny) को पेश किया था। बाजार में पेश होने के बाद से ही इसका इंतजार लोग काफी बेसब्री से करने लगे थे। अब खबर आ रही है कि इस एसयूवी की बिक्री जून 2023 के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है।

जानें लें क्‍या है Maruti Jimny का स्पेसिफिकेशन्स

Maruti ने लांच से पहले ही अपनी इस लोकप्रिय एसयूवी के फीचर्स और माइलेज का खुलासा कर दिया है। नई 5-डोर मारुति जिम्नी में आपको 1.5 लीटर का K15B NA पेट्रोल इंजन मिलेगा। जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ जोड़ा जाएगा।

क्‍यों खास है Maruti Jimny दूसरों से

Maruti Jimny में कंपनी स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने वाली है। इसमें लगे इंजन की पावर जेनरेट करने की क्षमता के बारे में बात करें तो इसमें लगा इंजन 6,000rpm पर 105bhp मैक्सिमम पावर और 4,000rpm पर 134.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

Maruti Jimny की माइलेस क्‍या है

Maruti Jimny की माइलेज की बात करें तो मैनुअल ट्रांसमिशन पर यह एसयूवी 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर तो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर 16.34 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज ऑफर करेगी। कंपनी मारुति जिम्नी में मैनुअल ट्रांसफर केस के साथ ब्रांड का ऑलग्रिप प्रो AWD सिस्टम भी दे रही है।

Maruti Jimny के फीचर्स हैं शानदार

Maruti Jimny जीटा और अल्फा के साथ बाजार में आएगी। इसके अल्फा ट्रिम में आपको कुछ यूनिक फीचर्स मिलेंगे। जिसमें 9-इंच टचस्क्रीन स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, अर्कामिस साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप फीचर्स शामिल हैं।

इतनी सस्‍ती कारें