Uber New Feature: आसानी से किराया तय कर सकेंगे आप

Uber New Feature: क्या आप भी रोजाना या कभी-कभी राइड के लिए Uber का यूज करते हैं? और उबर के बढ़ते किराये से परेशान हैं? राइड-हेलिंग दिग्गज इस समस्या के समाधान के लिए एक शानदार फीचर पर काम कर रहा है। जो यूजर्स को उनकी प्रिऑरिटीज के बेस पर अपनी राइड का किराया चुनने की सुविधा देगा।

Uber का दूसरों से कम है किराया

कई भारतीय शहरों में काम करने वाली कैलिफोर्निया स्थित कंपनी इन ड्राइव पहले से ही यूजर्स को अपनी पसंद का किराया चुनने की सुविधा दे रहा है। कुछ का कहना है कि इनड्राइव की कीमत उबर और ओला सहित भारत में अन्य राइड-हेलिंग सर्विस की तुलना में 10 से 15 प्रतिशत कम है।

इन शहरों में हुई टेस्टिंग

Uber New Feature: उबर ने पिछले साल अक्टूबर में उबर फ्लेक्स फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी और सबसे पहले चंडीगढ़, कोयंबटूर, देहरादून, औरंगाबाद, अजमेर, बरेली, ग्वालियर, इंदौर, जोधपुर और सूरत समेत कई भारतीय शहरों में इसकी टेस्टिंग शुरू की थी।

कैसा है Uber का ये फीचर?

उबर फ्लेक्स राइड बुक करते समय 9 अलग-अलग प्राइस ऑप्शन ऑफर करता है। इन ऑप्शन में से, एक कीमत डिफ़ॉल्ट या शुरुआती कीमत के रूप में सेट की गई है। जब कोई राइडर इन 9 ऑप्शंस में से किसी एक को चुनता है, तो सेलेक्ट किया गया प्राइस आस-पास के ड्राइवरों के साथ शेयर किया जाता है।

Uber के नए फीचर के फायदे

राइडर्स के पास किराया चुनने की सुविधा होती है वह चाहें तो सस्ते में भी राइड ऑफर कर सकते हैं। राइडर द्वारा ऑफर किए गए किराये को आप काउंटर कर सकते हैं जिसके बाद चुने गए किराए के बेस पर राइडर उसे एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकता है।

यूजफुल है ये फीचर

अगर एक लाइन में इस फीचर का Review दिया जाए तो ये काफी शानदार है। भारत में जहां हम एक रिक्शा वाले से लेकर सब्जी खरीदते वक्त हर चीज में मोलभाव करते हैं यहां अगर हमें ऑनलाइन भी ऐसा फीचर मिल जाए जहां मोलभाव कर सकें तो मजा ही आ जाए।

कब से शुरू होगा नया फीचर

Uber New Feature: हालांकि अब कंपनी का कहना है कि इस वक्त इस फीचर की टेस्टिंग भारत के कुछ टियर 2 और 3 मार्केट में की जा रही है। इसकी टेस्टिंग के बाद ही कंपनी ग्राहकों को इसकी जानकारी देगी और तभी इस फीचर की सही जानकारी मिल सकेगी।

ग्राहकों का क्‍या होगा लाभ

Uber के नए फीचर के अनुसार ग्राहकों को काफी फायदा होगा। इसके तहत वे किराए को मैनेज कर सकेंगे। अगर कोई ड्राइवर ऑफर किए गए किराए से सहमत है, तो वे सवारी स्वीकार करेंगे और उसे उस कीमत पर सर्विस दे सकता है।

Smartwatches for Heart