Weather News: उत्तर भारत सहित कई राज्यों में बारिश व आंधी का अनुमान, नहीं सताएगा नौतपा

Weather News: नई दिल्ली। उत्तर भारत के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के साथ ही दिल्ली और पंजाब-हरियाणा सहित अधिकतर राज्यों में अभी मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 13 राज्यों में अभी मौसम खराब रहेगा। 30 मई से पहले दो और पश्चिमी विक्षोभ आ सकते हैं।

Weather Latest News: हरियाणा एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

गुरुवार से नौतपा शुरु हो गया लेकिन हरियाणा व अन्य कई राज्य में अगले 5 दिन तक मौसम इससे उल्ट रहने वाला है। नौतपा में आमतौर पर नौ दिन लू, आंधी और तूफान चलने की आशंका रहती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन आंधी व तूफान की आशंका तो है, लेकिन इसके साथ बारिश के आसार हैं।

Rain Update: हिमाचल में ऐसा रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश के भी ज्यादातर इलाकों में बुधवार रात से जारी बारिश गुरुवार को भी होती रही। वहीं चंबा के पांगी और भरमौर और लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। धर्मपुर में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 67.4 मिलीमीटर और कांगड़ा में 55.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

Weather Update news: राजस्‍थान में चलेगी आंधी

राजस्थान मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने गुरुवार को बताया कि नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिव होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी आ रही है। इससे अगले 48 घंटों तक प्रदेश में आंधी बारिश का दौर जारी रहेगा। 26 और 27 मई को प्रदेश के कुछ इलाकों में कम बारिश होगी।

Weather Forecast: मध्‍य प्रदेश में आंधी बारिश

मध्यप्रदेश में इस बार नौतपा की शुरूआत आंधी-बारिश से हुई। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से अगले 5 से 6 दिन बारिश का अनुमान है। प्रदेश मौसम विभाग ने 28 मई तक उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार जताए हैं। बिहार में औरंगाबाद समेत कई इलाकों में गुरुवार को बारिश हुई।

Royal Enfield Bullet 350