1. Home
  2. Auto

Auto News : ये है भारत की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स ​​​​​​​

Auto News : ये है भारत की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स ​​​​​​​
क्या आप कार लेने की सोच रहे हैं अगर हां तो आपका इतंजार खत्म हुआ। भारत में सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। अगर आप इसे लेना चाहते हैं तो खबर में जानें कार की कीमत और कार के दमदार फीचर्स। 
 


Haryana News Post : सबसे ज्यादा रेंज देने वाली कार को कंपनी ने भारत में कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. मर्सिडीज बेंज Mercedes-Benz EQS 580 ने इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है। बता दें कि ये कार 857 किमी. की ARAI सर्टिफाइड रेंज का दावा करती है.

आपको जानकार खुशी होगी के ये कार भारत की पहली मेड इन इंडिया कार है। इसे कंपनी के चाकन, पुणे में प्लांट में बनाया गया है। इसे ग्राहकों ने 25 लाख में बुक कर लिया है। 

जानें कार की कीमत? 

Read Also : Auto News : खुशखबरी: दीपावली से पहले लॉन्च होने जा रही ये 7 कारें, चेक करें फीचर्स


कंपनी ने इस कार की कीम को 1.55 करोड़ रूपये एक्स शोरूम में रखा है। नई लॉन्च की गई मर्सिडीज-बेंज एदर 580 दुनिया की सबसे एयरोडायनामिक aerodynamic प्रोडक्शन कार है. इसका ड्रैग कोएफिशिएंट सिर्फ 0.20 है. इसकी लंबाई 521mm, चौड़ाई 192mm, ऊंचाई 151mmऔर व्हीलबेस 321mmका है. 


कार में आपको पहले से ज्यादा बड़ा बैटरी पैक दिया गया है जो 107.8Kwh का है। इसमें पावर को 385 Kw और 885 ऐनएम टार्क जेनरेट करता है। इन पावर स्टैटिस्टिक्स के चलते कार सिर्फ 4.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

Read Also : Auto News : नवरात्रि में ये कंपनी दे रही दमदार ऑफर, 0 डाउनपेमेंट पर घर ला सकते हैं ये स्कूटर

इसमें 10 डिग्री तक का रियर-एक्सल स्टीयरिंग दिया गया है.इसमें अच्छी बात ये है कि यह एक बार चार्ज करने के बाद 300यययय की रेंज देने वाली है। इसके लिए  ईवी को 200 kWh अल्ट्रा-क्विक DC चार्जर से चार्ज करना होगा. 


कार के फीचर्स :

Mercedes-Benz EQS 580 इस कार में 56 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। जिसे हाइपरस्क्रीन कहा जाता है. बता दें ये दुनिया मे किसी भी कार से सबसे बड़ी स्क्रीन है.  इसमें ड्राइवर डिस्प्ले, सेंटर इंफोटेनमेंट स्क्रीन और पैसेंजर डिस्प्ले एक साथ जुड़े हुए हैं. आपका म्यूजिक एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कार में मिलते हैं हाई-एंड बर्मेस्टर म्यूजिक सिस्टम. मसाज Seats  और ambient lighting कार में ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आपको सफर का मजा देंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।