1. Home
  2. Auto

New Launching :जल्द लॉन्च होने जा रही Mahindra की 7 सीटर Electrice Suv, जानिए लॉन्चिंग डेट

New Launching : जल्द लॉन्च होने जा रही Mhindra की 7 सीटर Electrice Suv,  जानिए लॉनच्गिं डेट

New SUV : क्या आप कार लेने का प्लान बना रहे हैं अगर ऐसा है तो हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ ही समय बाद बेहद कम कीमत और एडवांस फिचर्स के साथ लॉन्च हाने जा रही हैं। आइए खबर में जानते हैं क्या होगी कार की कीमत व कार की माइलेज। 

Haryana News : महिंद्रा ने  XUV 700 इलेक्ट्रिक रवश् की टेस्टिंग शुरू कर दी है.जिसे पूरी तरह से कवर किया गया था ताकि डिजाइन elements छिपाया जा सके. गौरतलब है कि घरेलू SUV  निर्माता ने बीते महीने ऐलान किया था कि आने वाले कुछ सालों में वह bourne electric range के तहत पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी, जो महिंद्रा के दो  XUV.e और BE   के तहत बाजार में आएंगी. इसके साथ ही, पुष्टि की गई थी कि पहला प्रोडक्शन-रेडी XUV.e  मॉडल दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जाएगा और पहला इए ईवी मॉडल अक्टूबर 2025 में आएगा.

 

 

 

ये भी जानें :हरियाणा के मछली पालकों के लिए खुशखबरी, अब सरकार देगी एडवांस सब्सिडी

 

 

इसी बीच अब  XUV700  का Electric Version Testing दौरान नजर आया है. माना जा रहा है कि यह Mahindra XUV.e8 होगा. यह INGLO . यह ICE मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा. हालांकि, जो टेस्ट म्यूल देखा गया है

 

उसका डिजाइन बिल्कुल इसके कउए वर्जन की तरह ही दिखा है. उम्मीद है कि कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही इसके फाइनल वर्जन में क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, बम्पर माउंटेड हेडलैम्प्स, फुल वाइड एलईडी लाइट बार, शॉर्प डिजाइन किया गया बोनट और एंगुलर स्टांस मिलेगा.  


जानिए कार के इंटीरियर के बारे में :

ये भी जानें : कम कीमत में लॉन्च होने जा रही Hyundai की ये कार, जानिए क्या होगी कीमत


 इसका इंटीरियर लेआउट XUV700 के कउए वर्जन के समान ही हो सकता है. हालांकि, कार निर्माता अपने केबिन में कुछ EV-Specific  बदलाव कर सकता है.


कॉन्सेप्ट वर्जन की लंबाई 4740mm, चौड़ाई 1900mm और ऊंचाई और व्हीलबेस 2762mm है. वहीं, ICE-पावर्ड XUV700 की तुलना में, इलेक्ट्रिक SUV लंबी, चौड़ी और ऊंची है. इसका व्हीलबेस भी थोड़ा लंबा (12 मिमी तक) है.  महिंद्रा ने पुष्टि की है कि महिंद्रा एक्सयूवी700 ईवी (Mahindra XUV.e8) में 80kWh  तक का बैटरी पैक होगा. इसका मोटर 230bhp से 350bhp आउटपुट जनरेट करने में सक्षम होगा.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।