1. Home
  2. Bollywood

Bollywood : वाई प्लस श्रेणी में होगी सलमान खान की सुरक्षा, इन हस्तियों की भी बढ़ी सिक्योरिटी

Bollywood : वाई प्लस श्रेणी में होगी सलमान खान की सुरक्षा, इन हस्तियों की भी बढ़ी सिक्योरिटी
खुफिया विभाग से मिले इनपुट के बाद महाराष्ट्र सरकार ने लिया निर्णय, युवाओं की आवाज कहे जाने वाले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

Haryana News Post : Salman khan : खुफिया विभाग से मिले इनपुट के बाद महाराष्ट्र सरकार ने लिया निर्णय, युवाओं की आवाज कहे जाने वाले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

इसी के चलते महाराष्ट्र सरकार ने अब उनकी सिक्योरिटी वाई प्लस श्रेणी की कर दी है। दरअसल, सलमान खान को कई बार सिद्धू मूसेवाला की हत्या में आरोपित लारेंस बिश्नाई गैंग से जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

न केवल सलमान खान बल्कि महाराष्ट्र सरकार ने अभिनेता अनुपम खेर, उद्योगपति अजय  पीरामल और आनंद पीरामल, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की सुरक्षा भी वाई प्लस श्रेणी की कर दी है। वाई प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी देने के बाद अब इन सभी के साथ 24 घंटे दो सशस्त्र सिपाही तैनात रहेंगे।

Read Also : Bollywood : बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने खरीदी नई गाड़ी, फ़ीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

एक अधिकारी ने बताया कि यह फैसला खुफिया विभाग से मिली जानकारी के आधार पर लिया गया है। राज्य पुलिस ने पिछले सप्ताह एक समीक्षा बैठक की थी। महाराष्ट्र सरकार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे के सभी 41 विधायकों और 10 सांसदों को नई सरकार बनने के 3 महीने बाद भी वाई प्लस सुरक्षा जारी रखने का फैसला किया है।

सलमान को सभी राज्यों में मिलेगी सुरक्षा


इस बारे में महाराष्ट्र पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि खतरे को देखते हुए सुरक्षा कर्मियों की संख्या पहले और अधिक हो सकती थी, लेकिन अब जब राज्य की समीक्षा समिति द्वारा सिक्योरिटी कैटेगरी पर मुहर लगा दी गई है। इसलिए सलमान खान को अब सभी राज्यों में सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी। सलमान जहां जिस भी राज्य में जाएंगे, उनके साथ हमेशा 2 हथियारबंद गार्ड तैनात रहेंगे। इनके अलावा 2 गार्ड्स सलमान खान के घर पर भी तैनात रहेंगे।
अक्षय कुमार को मिली एक्स श्रेणी की सुरक्षा


सूत्रों के अनुसार अभिनेता अक्षय कुमार को भी एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। एक्स श्रेणी की सुरक्षा के तहत वे जब भी घर से बाहर जाएंगे, एक सशस्त्र कर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात रहेगा। सुरक्षा कर्मियों का खर्च संबंधित शख्सियत द्वारा वहन किया जाता है।

Read Also : Bollywood : उर्फी जावेद का 25वां बर्थडे आज, जानिए क्यों रहती हैं हमेशा सुर्खियों में?

इन नेताओं की घटी थी सुरक्षा


गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के महा विकास अघाड़ी गठबंधन के 25 नेताओं की सुरक्षा घटाई थी। इनमें कई पूर्व कैबिनेट मंत्री भी शामिल थे। हालांकि शिंदे सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिवार की सुरक्षा पहले जैसी ही रखी है। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार और उनकी बेटी और बारामती लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले सहित उनके परिवार की सुरक्षा भी पहले जैसी ही रहेगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।