1. Home
  2. Business

Business Ideas : आज ही शुरू करें हर घर में डिमांड वाला ये बिजनेस, सरकार दे रही लाखों रूपये कमाने का मौका!

Business Ideas : आज ही शुरू करें हर घर में डिमांड वाला ये बिजनेस, सरकार दे रही लाखों रूपये कमाने का मौका!
नौकरी ना मिलने के कारण आज का युवा परेशान है और पैसे कमाने के लिए कोई ना कोई बिजनेस करने के बारे में सोचता रहता है। अगर आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप हर महीने लाखों पैसे कमा सकते हैं। 
 

Haryana News Post : मौटा पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो आज आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें आप हर महीने लाखों पैसे कमा सकते हैं। अगर आप ये बिजनेस करते हैं तो आप हर दिन 4 हजार तक कमा सकते हैं और महीने के 1 लाख। आइए जानते हैं इसके बारे में। 

कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस


आप आज ही कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जिसकी हर घर और मार्केट में डिमांड है, खास बात ये है कि आपको ये बिजनेस करने के लिए सरकार भी समय समय पर अनेक प्रकार की सुविधा देती रहती है। आइए आपको बताते हैं.

कि कैसे (How To Start Our Own Business) और कौन सा बिजनेस शुरू करके मोटी कमाई कर सकते हैं. यह कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस है आज के समय में हर घर में इसकी डिमांड रहती है. पूरे भारत में अनेक लोग नाशते में इसे ही लेते है। और इसका मजा लेते हैं। 

Read Alos : Business Ideas : आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

किन किन सामानों की होगी आवश्कता : 


इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको कुछ मशीनों की जरूत होगी, और इन्हें चलाने के लिए बिजली की भी जरूत होगी। इन मशीनों को रखने के लिए जमीन की भी जरूत होगी 2000 से 3000 स्क्वॉयर फिट जगह होनी चाहिए। इसके अलावा आपको इसके लिए कच्चा माल, स्पेस, स्टॉक रखने के लिए गोदाम और जीएसटी नंबर की भी जरूरत होगी.

हर दिन कैसे कमाएं 4 हजार ? 

Read Also : Business Ideas : मात्र 13 साल के बच्चे ने खड़ा किया 100 करोड़ का साम्राज्य, अब दे रहे 200 लोगों को नौकरी


इस बिजनेस के लिए आपको कम से कम 5 से 8 लाख तक का निवेश करना होगा. अगर आप छोटे लेवल पर शुरू करते हैं ये बिजनेस तो आपको कम पूंजी की जरूरत होगी.


एक किलो कॉर्न फ्लेक्स बनाने की लागत करीब 30 रुपये आती है और बाजार में आप इसको 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब तक आसानी से बेच सकते हैं. अगर आप 100 किलो कॉर्न फ्लेक्स का एक दिन में सेल करते हैं तो आपका प्रॉफिट करीब 4000 रुपये हो जाएगा. वहीं, एक महीने की कमाई की बात की जाए तो यह 1,20,000 रुपये हो जाती है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।