1. Home
  2. Business

Business Tips for New year 2024 : नए साल पर शुरू करें ये बिजनेस, हर रोज कमाएं मोटा पैसा

Business Tips : नए साल पर शुरू करें ये बिजनेस, हर रोज कमांए मोटा पैसा
Business Ideas 2024 : आज के समय में हर कोई मोटा पैसा कमाना चाहता है अगर आप भी कुछ ऐसा सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको करके आप मोटा पैसा कमा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में।
 

Haryana News Post : Business Tips for New year 2024 : आपने देखा होगा मार्केट में बहुत सी खाने पीने की चीजें मिलती हैं उनमे से एक होती है आलू की चिप्स जिसे आपने खरीदा भी होगा और खाया भी होगा. और ये चिप्स का पैकेट आपको महज 10 रूपये का ही मिलता है.

 

 

 

ऐसे में अगर आप ये बिजनेस करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आप बेशक कमा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको  ऋररअक से लाइसेंस लेना होता है. और अगर आप सामान्य तरीके से इस बिजनेस को करना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 1 लाख रूपये होना जरूरी है. तो चलिए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में। 

 

Read Also: Business Tips : आज ही करें ये बिजनेस, एक साल में होगी 100 करोड़ की कमाई!


मशीन की होगी जरूत : अगर आप जल्द पैसा चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक मशीन की आवश्यकता होगी. जिसमें आपको समय भी कम लगेगा और आप स्मार्ट तरीके से भी चिप्स को बना सकते हैं. और इसके लिए आपको बड़ी लेबर की भी जरूत नहीं होती है. इसके लिए पोटैटो सस्लैसिंग मशीन का इस्तेमाल किया जा सकता है. शुरू में आप छोडी मशीन से ही शुरूआत कर सकते हैं और बाद में आप अपने प्लांट का आगे लेकर जा सकते हैं. 

 

Read Also: Business Tips : नारियल की खेती आपको बना देगी मालामाल, एक बार मेहनत से 80 सालों तक मिलेगा रिटर्न


कितनी आएगी लागत? अगर आप साधरण आलू को लेते हैं तो इस आलू का भाव लगभग 1200 रूपये प्रति क्विेंटल होता है और अगर आप मीठे आलू की चिप्स को बनाना चाहते हैं तो ये आलू आपको थोड़ा सा महंगा पड़ता है. ये आपको लगभग 4600 रूपये प्रति किवेंटल मिलता है. चिप्स को तैयार करने के लिए तेल का मूल्य 160 रुपये प्रति लीटर होता है. वहीं नमक 18 रुपये प्रति किलोग्राम और मिर्च का पाउडर 180 रुपये प्रति किलोग्राम मिल जाता है. 

 


कमाल की होती है कमाई : इस बिजनेस में अगर कमाई की बात की जाए तो आप इसके बिजनेस से हर महीने 30 से 40 हजार रूपये बचा सकते हैं. आपका प्रॉफिट चिप्स की क्वालिटी पर निर्भर करेगा. इसके अलावा मार्केट कंपनी से कितनी दूरी पर है? आप जानते ही हैं ब्रांडेड कंपनियां पैकेट में कितनी चिप्स देती हैं. ऐसे में अगर आप शुरुआती दौर में तरीके से बिजनेस करेंगे तो आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।