1. Home
  2. Business

Gold Rate Hike : सोने की बढ़ती कीमतों को देखकर लोगों की धड़कने हुई तेज, चेर करें आज के रेट

Gold Rate Hike : सोने की बढ़ती कीमतों को देखकर लोगों की धड़कने हुई तेज, चेर करें आज के रेट
Gold Price : अगर आप सोने के खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. जी हां.. आपको बताने चले हैं कि आज सोने की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. आइए खबर में जानते हैं आज के 10 ग्राम के सोने के रेट। 
 

Haryana News Post : Gold Ka Bhav : जैसा की आप जानते हैं पिछले दिनों और त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में काफी हद तक गिरावट देखने को मिल रही थी लेकिन आज की बात करें तो सोने के रेट में उछाल देखने को मिल रहा है। मल्टी एक्सचेंज और सर्राफा बाजार दोनों में ही तेजी देखने को मिल रही है। आइए जानें क्या रहे आज के रेट। 


जबरदस्त तेजी से बढ़ रहा सोना :

Read Also : Patrol Rate : खुशखबरी! सस्ता हुआ पेट्रोल, जानें कितने कम हुए दाम

सार्राफा बाजार और MCX दोनों ही बाजारों में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. आपको बता दें कि आराम आराम से सोना रिकॉर्ड रेट की तरफ जा रहा है, जिससे  लोगों की परेशानी भी बढ़ रही है.गुरुवार यानी आज  मल्टी- कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में दोपहर करीब 12 बजे सोना 119 रुपये की तेजी के साथ 51625  रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड करते देखा गया.

करीब इसी समय चांदी 78 रुपये टूटकर 61607 रुपये प्रति किलो ग्राम के स्तर पर देखी गई. पिछले दिनों की बात करी जाए तो सोने और चांदी की कीमतें दोनों ही 7 महीने के निचले स्तर पर चल रहा था, लेकिन अब सोने और चांदी दोनों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। इससे पहले सेशन में एमसीएक्स (टउ) पर सोना 51506 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 61561 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. 

Read Also : Patrol Rate : डीजल-पेट्रोल की कीमतों में राहत! जानें कितने कम हुए रेट


चांदी हुई कम :

आपको जानकारी देते हुए आत चांदी में कमी देखने का मिल रही है, और सोने की कीमतों में उछाल. 999 प्योरिटी वाली चांदी गिरकर 61248 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई. सर्राफा बाजार में इंडिया बुलियंस एसोसिएशन (https://ibjarates.com) की तरफ से जारी कीमत के अनुसार 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 105 रुपये के उछाल के साथ 51619 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई. वहीं, 23 कैरेट वाले सोने का रेट 51412 रुपये प्रति 10 ग्राम, 22 कैरेट 47283 रुपये प्रति 10 ग्राम और 18 कैरेट 38714 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया.
 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।