1. Home
  2. Career

IAS Success Story: जिंदगी की सफलता को लेकर आईएएस ने शेयर किया वीडियो

IAS Success Story: जिंदगी की सफलता को लेकर आईएएस ने शेयर किया वीडियो
IAS Officer Viral Video: आईएएस अफसर अवनीश शरण हमेशा सोशल मीडिया के माध्‍यम से युवाओं को प्रेरित करते रहते हैं। कभी वे अपनी सफलता के मंत्र बताते हैं तो कभी प्रेरणादायक कहानी साझा करते हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने अपनी मार्क शीट भी शेयर की थी। अब उन्‍होंने एक वीडिया शेयर किया है, जिसकी धूम सोशल मीडिया पर बनी हुई है। आइए जानते हैं उन्‍होंने क्‍या कहा है इस वायरल वीडियो में।

IAS officer Awanish Sharan: सोशल मीडिया में हर किसी को एक्टिव रहना ज्यादा अच्छा लगता है। हाल ही में आईएएस अफसर अवनीश शरण ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में विभिन्न चरणों में सफलता के अर्थ को प्रदर्शित किया गया। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में सिर्फ एक शब्द लिखा 'सक्सेस'। इस वीडियो के माध्यम से ये बताना चाहते हैं कि जन्म से लेकर बुढ़ापे तक कैसे सफलता मिलती है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।


Also Read: दशहरा में आर्थिक व अन्य समस्याओं को दूर करेगा शमी का ये उपाए, जानिए कैसे

जन्म से लेकर बुढ़ापे तक मिलने वाली सफलता

बता दें ये वीडियो शिशु की एक वर्ष की आयु के साथ शुरू होता है जिसमें शिशु की सफलता बिना सहारे के चलना है। सफलता का अर्थ व्यक्ति की उम्र के साथ बदलता रहता है और जब जीवन के अंतिम चरण शुरू होते हैं, तो यह क्रमश: शुरूआती उम्र के समान हो जाता है। वीडियो क्लिप दशार्ता है कि कैसे बचपन और वयस्कता में आश्चर्यजनक समानताएं हैं। अवनीश शरण के शानदार वीडियो ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लोगों का दिल छू लिया है। शेयर होने के कुछ घंटों के अंदर 3.8 लाख से ज्यादा बार ये वीडियो देखा जा चुका है और 14,000 से अधिक लाइक मिल चुके हैं।

Also Read: जानिए विजय दशमी का असली अर्थ क्‍या है, यहां पढ़‍िए क्‍या लिखा है चौपाइयों में

यूजर्स ने इस प्रकार दीं प्रतिक्रियाएं

वायरल वीडियो के कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी हैं। एक यूजर ने लिखा, 'कितना सच है! काश मुझे ये सफलता मिले। सच तो यह है कि यह सब हमारे हाथ में है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें इन सभी को हासिल करने के लिए खुद को फिट रखना चाहिए। दूसरे ने लिखा 'इतना सच सर और अद्भुत व्यक्त। मेरे पिताजी की उम्र 86 वर्ष है। धन्य हों पिताजी। मजबूत रहो।  एक ने लिखा ये तो सच है लेकिन दुखद बात यह है कि हर कोई समय के साथ इस तथ्य को भूल जाता है। वहीं एक ने तो शायराना अंदाज में लिखा मुख्तसर सी जिंदगी के अजीब से अफसाने हैं, यहां तीर भी चलाने हैं और परिंदे भी बचाने हैं।

Also Read: अगर मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न, तो विजयादशमी के दिन इन चीजों का करें गुप्तदान?

हमारे Telegram चैनल से जुड़ें और पाएं रोचक व पठनीय सामग्री


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।