1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips For Mone : मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रोज करें ये छह काम, जल्द ही बन जाएंगे अमीर

Vastu Tips For Mone : मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रोज करें ये छह काम, जल्द ही बन जाएंगे अमीर
How to Become Rich : यदि आप भी जल्द ही अमीर बनना चाहते हैं और आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा तो यह खबर आपके बेहद काम की है। यदि आप रोज घर में ये छह काम करना शुरू कर देंगे तो आपके घर से दरिद्रता निकल जाएगी। थोड़े ही समय में आपको इसका असर दिखना भी शुरू हो जाएगा। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने लगेगी। 

Haryana News Post : Astro Tips For Money : हर कोई ऐशो आराम की जिंदगी जीना चाहता है। सभी सही सोचते हैं कि उसके पास खूब धन-दौलत हो। उसका स्वास्थ्य भी अच्छा रहे। ये सभी इच्छाएं पूरी करने के लिए जरूरी है मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना। 


यदि आप भी चाहते हैं कि आपका जीवन सभी सुख सुविधाओं के साथ बीते, समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़े तो आज हम आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का अचूक उपाय बताते हैं।  वास्तु शास्त्र के अनुसार रोजाना छह काम करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) प्रसन्न होकर अपने भक्तों पर खूब कृपा बरसाती है। 

Read Also : Vastu Tips : मंगलवार को कभी ना करें ये काम, हो सकता है भारी नुकसान


घर के ईशान कोण में करें गंगाजल का छिड़काव


आपके घर का ईशान कोण सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। ऐसे में नकारात्मक शक्तियां भी घर में प्रवेश करने के लिए इस हिस्से पर कब्जा करने की कोशिश करती रहती हैं। ज्योतिष के अनुसार  बुरी शक्तियों को घर से दूर भगाने के लिए आप नियमित रूप से ईशान कोण में गंगाजल का छिड़काव करते रहें। 


भोजन करते समय पूर्व में रखें मुंह


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप जब भी भोजन करें तो कोशिश करें कि आपका मुंह पूर्व दिशा की तरफ हो। यह दिशा सूर्य देव को समर्पित और बेहद शुभ मानी जाती है। भोजन करते समय आप गलती से भी अपने पैरों में चप्पल न पहनें नहीं तो मां अन्नपूर्णा नाराज हो सकती हैं। 

Read Also : Vastu Shastra : भोजन करने के बाद भूल कर भी न करें ये काम, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जाएगी नाराज


तुलसी में जलाएं घी का दिया 


यदि आपके घर में भी तुलसी का पौधा है तो रोजाना सुबह इस पौधे में घी का दिया जलाएं। तुलसी के इस पौधे में मां तुलसी का वास माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि यदि आप रोज सुबह और शाम तुलसी के पौधे पर घी का दीपक जला उसकी पूजा करते हैं तो मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) परिवार की सब इच्छाएं पूरा कर देती हैं।


सुबह उठते ही रोजाना देखें अपनी हथेली


आप भी यदि कम समय में धनवान बनना चाहते हैं तो सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखें। इस काम को अपनी आदत में शुमार कर लें। इसके साथ ही कराग्रे वसते लक्ष्मी मंत्र का जाप करते रहें।


यहां मान्यता है कि ऐसा करने से  मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) और मा सरस्वती दोनों प्रसन्न होती हैं और जातकों पर अपनी कृपा बरसाती हैं।


इसके अलावा सुबह उठकर गायत्री मंत्र का जाप करके सूर्य को पानी देने की आदत डालें। ज्यातिषी बताते हैं कि सूर्य को पानी देने से शरीर में साकारात्मक उर्जा का संचार होता है। जहां साकारत्मक उर्जा होती है वहां मा लक्ष्मी का वास होत है। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।