1. Home
  2. Dharam

Garuda Puran : जीवन में ऐसे लोगों से आज ही बना लें दूरी, वरना हो सकता है नुकसान

Vastu Tips : जीवन में ऐसे लोगों से आज ही बना लें दूरी, वरना हो सकता है नुकसान
Garuda Puran : गरूड़ पुराण के बारे में तो आपने भी सुना ही होगा. आपको बता दें कि गरूड़ पुराण ने इंसान के जीवन के बारे में कुछ ऐसी चीजें बताई हैं जो आपके बेहद ही काम की है. आइए खबर में जानते हैं इनको विस्तार से।

Garuda Puran : सबके जीवन में अपना लाइफ पाटनर बेहद ही जरूरी होता है. और अगर आपको जीवनसाथी सही मिल जाता है तो समझो आपको जीवन सफल ही हो जाता है

अगर आपको कोई गलत व्यक्ति मिल जाता है तो आपका जीवन मानों खत्म ही हो जाता है. आपको बताने चले हैं कि वेदों और पुराणों में कई बातें ऐसी कही गई हैं जो आपके जीवन में काम आती हैं.

जैसे जब भी एक लड़का और लड़की की शादी होती है उन दोनों का रिश्ता प्यार और भरोसे पर टिका होता है अगर आपके जीवन में प्यार नहीं होगा तो आपका जीवन आपको खाली सा लगने लगता है.

वेदों और पुराणों में कही गई बातों पर अगर आप अमल नहीं करते हैं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है तो आइए जानते हैं इनके बारे में। 

कभी ना करें एक दूसरे का अपमान 

जब दो लोग एक दूसरे के साथ किसी रिश्ते में बंद जाते हैं यानी जुड़ते हैं तो दोनों ही एक दूसरे की इज्जत के साथ ही जुड़ते हैं.

गरुड़ पुराण में भी यही कहा गया है कि अपमानित करने वाले जीवनसाथी से अलग हो जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा साथी आपके बुरे और अच्छे वक्त में आपको पल-पल अपमानित करता रहेगा.

एक दुसरे के घर वालों का करें सम्मान

जब भी आप एक दूसरे से रिश्ते में जुड़ते हैं तो आपसे पहले आपके घर वाले जुड़ते हैं तो आपको एक दूसरे के घर वालों का सम्मान करना चाहिए।

जो इंसान बात-बात पर अपने ससुराल वालों का अपमान करता है या अभद्र टिप्पणी करता है. ऐसे पुरुष या महिला के साथ जिंदगी व्यतीत नहीं करनी चाहिए. ऐसा होने पर जीवन तबाह हो सकता है.

विश्वासघाती जीवन साथी से रहें दूर

किसी भी रिश्ते ही डोर विश्वास के साथ बंधी होती है अगर आपको लगे की आपका पाटनर आपसे प्यार नहीं कर रहा और ना ही आप पर भरोसा कर रहा है तो आपको तुरंत ही उससे दूरी बना लेनी चाहिए।

बिना विश्वास के जबरदस्ती रिश्ता खींचने से जीवन नरक के समान बन जाता है. गुरुड़ पुराण के अनुसार, आपका जीवनसाथी विश्वासघात कर रहा है तो उससे अलग होना ही बढ़िया है.

Also Read : त्यौहारी सीजन पर OnePlus ने किया बड़ा धमाका, इन स्मार्टफोन्स पर दे रहा धांसू डिस्काउंट

Also Read : 51% की छूट के साथ बिक रहा ये दमदार फीचर वाला स्मार्टफोन, डील देख लगी ग्राहकों की भीड़


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।