1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips : कभी ना लें नमक उधार, हो सकता है नुकसान, जानें कारण?

Vastu Tips : कभी ना लें नमक उधार, हो सकता है नुकसान, जानें कारण?
Vastu : कहा जाता है कि आपके कभी भी नमक को उधार लेना या देना नहीं चाहिए और अगर आप शाम के समय में ऐसा करते हैं तो आपसे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

Haryana News Post : Vastu Tips : हमारे किचन में हर एक चीज के बिना काम चल सकता है लेकिन नमक के बिना हम अपने खाने की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि नमक से कई प्रकार के टोटके भी किए जाते हैं.

वहीं नमक को लेकर कई प्रकार की बातें भी कही जाती हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे जानना आपके लिए बेहद ही जरूरी हो जाता है. साशत्रों में कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं जिसे मां लक्ष्मी आपने से नाराज हो जाती हैं. आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

क्यों नहीं लेना चाहिए नमक उधार? कहा जाता है कि आपके कभी भी नमक को उधार लेना या देना नहीं चाहिए और अगर आप शाम के समय में ऐसा करते हैं तो आपसे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

Read Also: Vastu Tips : जान लें शिवलिंग पर जल चढ़ाने के ये आवश्यक नियम, वरना भगवान शिव हो सकते हैं नाराज


 कई बार आपने देखा होगा के पड़ोसी आपसे नमक को मांगने के लिए आते हैं. लेकिन आपको नमक देना नहीं है ऐसा करने से आपके परिवार पर आर्थिक संकट आता है और आपके घर में पैसों की कमी होने लगती है।

वैसे तो नमक बहुत ही सस्ती सी चीज होती है लेकिन आपको कभी भी नमक की चोरी नहीं करनी चाहिए क्योंकि नमक के चोरी करने से आपको पैसों का लाभ होना बंद हो जाता है.   


कई बार आपने देखा होगा के लोग नमक को फेंक देते हैं लेकिन आपको कभी भी ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति चली जाती हैं और आप बीमार भी हो सकते हैं। इससे आपका शुक्र नाराज हो सकता है. 

Read Also: Vastu Tips : घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय, बजरंग बली होंगे खुश

नमक को आप दान में दे सकते हैं वो आपके परिवार के लिए शुभ माना जाता है. जब भी आप पितृ पक्ष जैसे, मौकों पर ब्राह्मण को सीधा (गेंहू, दाल-चावल, घी-तेज आदि भोजन बनाने की पूरी सामग्री) दान में दिया जाता है, तब इसके साथ नमक जरूर दें. तभी दान पूरा होता है. 


नाकारात्मकता को दूर करता है नमक : नमक को किसी को उधार देने की बजाए आप इसका सही इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके घर की नाकारात्मकता दूर होती है. वास्तु दौष दूर होते हैं. इसके लिए हफ्ते में एक बार पानी में नमक डालकर घर में पोछा लगाएं. साथ ही घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए बाथरूम में एक कटोरी में नमक भरकर रख दें और इसे हर हफ्ते बदलें. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।