1. Home
  2. haryana
  3. Kaithal

Kaithal News: जीवित व्यक्ति को मृत दिखाकर काटी पेंशन मामला पहुंचा मंत्री दरबार

Kaithal News: जीवित व्यक्ति को मृत दिखाकर काटी पेंशन मामला पहुंचा मंत्री दरबार
कैथल सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने की। बता दें कि जब मंत्री शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे तो उसी बीच पेंशन विभाग का एक बहुत ही अचंभित करने वाला मामला आया जिसमें एक 83 साल के बुजुर्ग को मृतक दिखा कर उसकी बुढ़ापा पेंशन काट दी गई थी।

कैथल। Kaithal News: हरियाणा में बुजुर्गों को मृतक दिखाकर उनकी पेंशन काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जिस बीच बुजुर्गों भी सरकार के खिलाफ अनोखे तरीके से विरोध कर रहे हैं। जिसका उदाहरण सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक फोटो में एक बुजुर्ग बुजुर्ग हाथों में बोर्ड लिए रथ पर सरकार के खिलाफ विरोध कर रहा है जिस पर लिखा है कि "तुम्हारा फूफा अभी जिंदा है" इस तरह के अनोखे प्रदर्शन हरियाणा में कई जिलों में देखने को मिल रहे हैं।

 

ऐसा ही एक मामला आज कैथल मैं आयोजित कष्ट निवारण समिति की बैठक से सामने आया जिसमे एक 83 साल के बुजुर्ग को अपने बुढ़ापा पेंशन लगवाने के लिए खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं।

 

तुम्हारा फूफा अभी जिंदा है

बताते चलें कि कैथल सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने की। बता दें कि जब मंत्री शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे तो उसी बीच पेंशन विभाग का एक बहुत ही अचंभित करने वाला मामला आया जिसमें एक 83 साल के बुजुर्ग को मृतक दिखा कर उसकी बुढ़ापा पेंशन काट दी गई थी।

जब यह मामला मीटिंग में रखा गया तो सभी अधिकारी यह बात सुनकर अचंभित रह गए जिस बीच पेंशन विभाग के जिला समाज कल्याण अधिकारी कुलदीप शर्मा ने कहा कि टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से बुजुर्गों की पेंशन कट गई थी जिसको अब ठीक करवाने के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया गया है और जल्द ही बुजुर्गों की पेंशन ठीक होकर मिल जाएगी।

वही जब इस बारे में बुजुर्ग से बात की गई तो उसने बताया कि उसकी पेंशन को बंद हुए 7 महीने से ज्यादा का समय हो गया है। बुजुर्ग ने बताया कि पेंशन विभाग के अधिकारियों ने उसको मरा हुआ घोषित करके पेंशन काट दी थी। जब उसने जिला कष्ट निवारण समिति में शिकायत लगाए तो अधिकारियों ने उसको अब जीवित कर दिया।

इस संबंध में जिला कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष व हरियाणा सरकार में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कुछ टेक्निकल दिक्कत की वजह से पेंशन काट दी गई थी जिसको अब लगवा दिया जाएगा।

फिलहाल सोचने वाली बात यह है कि सरकार एक तरफ तो सरकारी सभी विभागों का आधुनिकरण करने की बात कर रही है और सभी सेवाएं ऑनलाइन देने का दाव भर्ती है। वहीं दूसरी तरफ सरकार के इस आधुनिकरण के दावों की हवा निकल रही है। जिसकी वजह से बुजुर्गों को भारी परेशानी सामना करना पड़ रहा है। अब देखना होगा कि हरियाणा सरकार कब तक भर्गो की समस्याओं को दूर करती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।