1. Home
  2. Health

Health Tips : लो बीपी वाले इन फलों का करें सेवन, तुरंत मिलेगी राहत

Health Tips : लो बीपी वाले इन फलों का करें सेवन, तुरंत मिलेगी राहत 
Health Tips For Low BP : अंगूर में मौजूद गुण ब्लड वेसल्स को आराम देने का काम करते हैं. वहीं ब्लड प्रेशर लो होने पर अंगूर का जूस पीना भी फायदेमंद होता है इसके सेवन से आपको शरीर में कई तरह के फायदे होंगे और आप बीमार भी कम होंगे। 

Haryana News Post :  Health Tips For Low BP : जैसा की आप जानते हैं आज के समय में हर किसी को लो बीपी और हाई बीपी की दिक्कत रहती है ऐसे में आज हम आपको लो बीपी वालों के लिए कुछ हेल्थ टिप्स लेकर आए हैं जो आपकी सेहत में आराम देंगे। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।

लो बीपी एक ऐसी परेशानी है जो किसी को भी हो सकती है ऐसे में हमें काफी सारी दवाइयों का सेवन करना पड़ता है और उसके बाद भी आराम कम लगता है। लो बीपी का सबसे बड़ा कारण हमारे लाइफस्टाइल में बदलाव की वजह से है। अगर आपको भी ये परेशानी है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको किस फल का सेवन करना चाहिए। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ। 

इन फलों का करें सेवन

कीवी होगी फायदेमंद : अगर आपका लो बीपी होता है तो आपको कीवी का सेवन करना चाहिए इससे आपके लो ब्लड प्रेशर को अप होने में मदद करेगा। इसलिए रोजाना दो से तीन कीवी खाने से लो ब्लड प्रेशर हमेशा कंट्रोल में रहता है. ऐसे भी आप रोजाना कीवी का सेवन कर सकते हैं आपको कई सारे फायदे देखने को मिलेंगे।

अंगूर का करें सेवन

अगर आप अंगूर को खाते हैं तो आपको काफी फायदे होते हैं और आपका बीपी भी कम नहीं होगा। अंगूर में मौजूद गुण ब्लड वेसल्स को आराम देने का काम करते हैं. वहीं ब्लड प्रेशर लो होने पर अंगूर का जूस पीना भी फायदेमंद होता है इसके सेवन से आपको शरीर में कई तरह के फायदे होंगे और आप बीमार भी कम होंगे। 

संतरे को करें डाइट में शमिल

संतरे को अगर हम खाते हैं तो इससे हमारे शरीर में पानी की कमी नहीं होती और इसमें विटामिन सी पाया जाता है। जिसको भी बीपी की परेशानी है वो संतरे का जूस भी पी सकता है क्योंकि इसमें प्रॉपर्टीज होती हैं। इसलिए आपको इसका सेवन रोज करना चाहिए। 

केला होगा फायदेमंद

केले में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं और इसके सेवन से आपको लो बीपी की परेशानी दूर हो जाती है। और समस्याओं से बचाने में बहुत फायदेमंद होते हैं.

Chocolate Day 2024 Messages Quotes Wishes Images: चॉकलेट डे पर जीत लेंगे आप, अगर भेजेंगे ये मैसेज और इमेज कोट्स

Chocolate Day Wishes for Girlfriend in Hindi : चॉकलेट डे 2024 पर गर्लफ्रेंड को भेजो ये शहद से मीठी शायरी

Chocolate Day Messages Wishes for Friends : चॉकलेट डे 2024 पर फ्रेंड्स को भेजें ये लाजवाब मैसेज

Chocolate Day Messages for Husband in Hindi : चॉकलेट डे 2024 पर हसबैंड और मंगेतर को भेजो ये शानदार शायरी


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।