1. Home
  2. Health

Health Tips :रोज सुबह उठकर करें इस फल का सेवन, कोलेस्ट्रॉल होगा कंट्रोल

Health Tips : रोज सुबह उठकर करें इस फल का सेवन, कोलेस्ट्रॉल होगा कंट्रोल
How to lower cholesterol: बेरीको एक ऐसा फल होता है जो आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल  की कमी करता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं.

Haryana News Post : Health Tips : डॉक्टर हमें सलाह देते हैं कि अगर हम रोज फालों का सेवन करते हैं तो हमें किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं होती है और हमारी सेहत भी काफी अच्छी रहती है ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपने कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए किस फल का सेवन करना चाहिए। 

सेब होगी फायदेमंद

अगर आप रोज एक सेब का सेवन करते हैं तो आपको कोलेस्ट्रॉल  की परेशानी नहीं होती है सेब में पेक्टिन फाइबर पाया जाता है जो आपकी सेहत को सही रखने में मदद करता है। सेब आपके शरीर से खराब कोलेस्ट्रॉल  को बाहर निकालने में मदद करता है और आपके वजन को भी कम करने में मदद करता है। इसलिए आपको हमेशा रोज एक सेब का सेवन करना चाहिए। 

बेरील का करें सेवन

बेरीको एक ऐसा फल होता है जो आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल  की कमी करता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं. ऐसे में अगर आप रोज बेरीज को सेवन करते हैं तो आपके शरीर को फायदे होते हैं।  वहीं अगर आप इसका सेवन रोजाना करते हैं तो आपको दिल से जुड़ी बीमारियों से भी छुटकार मिलेगा.इसलिए बेरीज का सेवन रोजाना करें। 

Valentine’s Day Wishes Messages वैलेंटाइन डे पर लवर और गर्लफ्रेंड को भेजें ये खास मैसेज

Advance Valentines Day Wishes in Hindi वैलेंटाइन डे पर हिंदी में भेजें एडवांस में मैसेज

Valentine’s Day Special Love Messages वैलेंटाइन डे पर भेजो प्‍यार में डूब ये खूबसूरत मैसेज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।