1. Home
  2. National
  3. Uttar Pradesh

Corona Alert: ताजमहल का दीदार नहीं कर सकेंगे पर्यटक, ये है ताजा कोविड गाइडलाइन्स

Corona Alert: ताजमहल का दीदार नहीं कर सकेंगे पर्यटक, ये है ताजा कोविड गाइडलाइन्स
Corona Alert: स्वास्थ विभाग ने एयरपोर्ट व मेट्रो स्टेशनों पर मास्क लगाने व कोरोना के नियमों को पालन करने का निर्देश दिया है। इसी सिलसिले में आगरा स्थित ताजमहल को लेकर आगरा प्रसाशन की ओर से पर्यटकों के लिए नए दिशा- निर्देश जारी किये गए हैं।

Haryana News Post : Corona Alert : देश में एक बार फिर से कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में कोरोना को लेकर आज गुरूवार को आपात बैठक बुलाई गई है। केंद्र सरकार की ओर से देश में कोरोना की स्थिति पर नजर रखी जा रही है।



Corona Alert: स्वास्थ विभाग ने एयरपोर्ट व मेट्रो स्टेशनों पर मास्क लगाने व कोरोना के नियमों को पालन करने का निर्देश दिया है। इसी सिलसिले में आगरा स्थित ताजमहल को लेकर आगरा प्रसाशन की ओर से पर्यटकों के लिए नए दिशा- निर्देश जारी किये गए हैं। आगरा प्रसाशन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इसका दीदार करने आ रहें सभी पर्यटकों के लिए कोरोना की टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है। साथ ही पर्यटकों को मास्क व अन्य कोरोना संबधी नियमों को पालन को कहा गया है।



तेजी से फैल रहा ओमनिक्रोण BF.7



Corona Alert: ज्ञात हो कि बीते कुछ हफ्तों से एक बार कोरोना के संक्रमण में तेजी देखी जा रही है। अब तक चीन के लोग इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। एक्सपर्ट के अनुसार कोराना का नया वेरिएंट ओमनिक्रोण BF.7 काफी ज्यादा घातक बताया जा रहा है।

Read Also: Corona News : कोविड के बढ़ते मामलों के चलते अब चीन में दवाइयों की किल्लत, आसमान छू रही कीमतें

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बताया जा रहा है कि चीन में इस वेरिएंट से करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं, हजारों की मौत की खबरें सामने आ रही है। ऐसे में चीन से सटे दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला हमारा देश लापरवाही बरते जाने के बाद एक बार फिर इसके जद में आ सकता है।  



हालांकि भारतीय कोरोना एक्सपर्ट का मानना है कि वैक्सीनेशन के बाद हमारे लोगों की इम्यूनिटी क्षमता काफी बढ़ी है, जिससे कोरोना के नए वेरिएंट से लड़ने में आम लोगों को काफी मदद मिलेगी।

Read Also: Corona Virus : क्या कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज की वजह से बढ़ रही है दिल की बीमारी?



इन बातों का रखें ख्याल



दुनिया के लिए कोरोना अब कोई नई महामारी नहीं है। ज्यादातर लोग इसके लक्षण व बचाव के तरीकों से अच्छी तरह से अभ्यस्थ हो चुकें हैं। कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के लक्षणों की बात की जाए तो सर्दी, खांसी, बुखार, गले में खराश, हरारत, उल्टी और डायरिया परेशानी शामिल हैं। इससे बचने के लिए ताजा खाना, सैनिटाइजेशन, व बचाव ही इसके एक मात्र उपाय हैं।

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।