1. Home
  2. Rashifal

Rashifal : अगर पाना चाहते हैं 'शनि कृपा', तो करें कल ये उपाए?

 Rashifal : अगर पाना चाहते हैं 'शनि कृपा', तो करें कल ये उपाए?
आपको बता दें इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। वहीं मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। ऐसे में इन पांचों राशियों पर शनि की विशेष नजर है।

Haryana News Post : Shani Dev:   कहते हैं कि जब किसी की कुंडली में शनि की महादशा चल रही होती है तो व्यक्ति को बहुत सारी परेशानियों से जूझना पड़ता है। इसलिए समय-समय पर शनि के कारण हो रहे इन कष्टों से निजात पाने के लिए उपाय करते रहना चाहिए।

कल 12 नवंबर 2022 को पड़ रहा शनिवार इस मामले में बहुत खास है। शनि देव को प्रसन्न करने के इस खास संयोग का लाभ ये 5 राशि के जातक जरूर लें। इस दिन किए गए उपाय उन्हें फायदा पहुंचाएंगे। 

ये राशि वाले करें ये उपाय?

आपको बता दें इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। वहीं मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। ऐसे में इन पांचों राशियों पर शनि की विशेष नजर है। लिहाजा इन जातकों को कल 12 नवंबर को मार्गशीर्ष माह के पहले शनिवार पर शनि के ये उपाय कर लेने चाहिए।

Read Also : Vastu Tips: आज ही अपनाएं ये 5 वास्तु टिप्स, घर में होगी धन की बारिश

क्योंकि यह माह भगवान विष्णु, मां लक्ष्मी के अलावा शनि देव की पूजा का महत्व है। जिन राशियों पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है। वे शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करें। असहाय, बुजुर्ग लोगों की मदद करें। इससे शनि के कष्टों से राहत मिलेगी।

Read Also : Vastu Tips : आर्थिक तंगी दूर करने के लिए तुलसी की सूखी मंजरी का करें ये उपाय?

शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना भी शनि के कष्टों से राहत पाने का प्रभावी तरीका है। शनिवार को जरूरमंदों को अन्न, वस्त्रों का दान करें। बेजुबानों को भोजन कराएं। शनिवार को शनि से संबंधित चीजें लोहा, काले तिल का दान करें।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।