1. Home
  2. Utility News

Bank News : बैंक खाता धारकों के लिए जरूरी सुचना, खाते में पैसे जमा करने पर ये बैंक लेगा ज्यादा चार्ज, 1 नवंबर से नियम लागू

Bank News : बैंक खाता धारकों के लिए जरूरी सुचना, खाते में पैसे जमा करने पर ये बैंक लेगा ज्यादा चार्ज, 1 नवंबर से नियम लागू 
आज के समय में हर किसी का बैंक में खाता होता है और सभी लेन देन करते हैं। आपको बता दें कि अगर आपका खाता भी देश के बड़े बैंक एचडीएफसी में है तो ये खबर आपके लिए बेहद ही काम की है।

Haryana News Post : Rule Change : आज के समय में हर किसी का बैंक में खाता होता है और सभी लेन देन करते हैं। आपको बता दें कि अगर आपका खाता भी देश के बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank)में है तो ये खबर आपके लिए बेहद ही काम की है।

जी हां बैंक की तरफ से पिछले दिनों MCLRआधारित लोन पर ब्याज दर बढ़ाए जाने के बाद अब बैंक ने कैश डिपॉजिट पर लगने वाले चार्ज बढ़ाने का निर्णय लिया है बैंक ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये नया नियम 1 नवंबर से लागू हो जाएगा। कैश डिपॉजिट पर लगने वाले ये चार्ज फ्री लिमिट खत्म होने के बाद वसूला जाएगा. 

Read Also : Bank Update : एक और बड़ा बैंक बंद, RBI का आदेश जारी

जानें कौन से अकाउंट पर लगेगा चार्ज :

बैंक की वेबसाइट पर जानकारी के मुताबिक ट्रेड करंट अकाउंट, प्रीमियम करंट अकाउंट, ग्युलर करंट अकाउंट, करंट अकाउंट, ई-कॉमर्स करंट अकाउंट, करंट अकाउंट, , एक्टिव प्लस करंट अकाउंट, हॉस्पिटल / नर्सिंग होम, फ्लैक्सी करंट अकाउंट, एसेट करंट अकाउंट, प्रोफेशनल करंट अकाउंट, एग्री करंट अकाउंट, मर्चेंट एडवांटेज करंट अकाउंट  इन सब पर ये चार्ज लगाया जाएगा। 


1 नवंबर से लागू होंगे नियम :

Read Also : Bank News : ग्राहकों को बड़ा झटका, आज से बंद होने जा रहा ये बड़ा बैंक, जानिए पूरी डिटेल

आपको बता दें कि पहले बैंक फ्री लिमटिड के बाद 3 रूपये प्रति 1 हजार लेता था. कम से कम 50 रुपये एक ट्रांजेक्शन पर लिए जाते थे. लेकिन अब 1 नवंबर से बैंक की तरफ से 3.5 रुपये प्रति एक हजार वसूले जाएंगे जबकी प्रति ट्रांजेक्शन लगने वाला चार्ज 50 रुपये ही है.


सेविंग अकाउंट के चार्ज में कोई बदलाव नहीं हुए हैं। आपको बता दें कि बैंक ने सेविग्सं अकाउंट के लिए किसी नियम  को नहीं बदला है। एचडीएफसी बैंक ने ऐसे करंट अकाउंट होल्डर्स का भी चार्ज बढ़ाया है जिन्होंने कोई खास सर्विस ली हुई है. आपको बता दें इससे पहले एक्सिस बैंक, SBI, ICICI बैंक और फेडरल बैंक ने MCLR आधारित ब्याज दर में इजाफा किया है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।