1. Home
  2. Utility News

PM Scheme : आम जनता के लिए खुशखबरी, अगले 6 महीने और मिलेगा फ्री राशन!

PM Scheme : आम जनता के लिए खुशखबरी, अगले 6 महीने और मिलेगा फ्री राशन!

क्या आपके घर में भी फ्री राशन मिलता आता है तो आपके लिए खुशखबरी है सरकार के ऐलान के अनुसार 6 महीने और राशन मिलने वाला है। आइए खबर में जानते पूूरी जानकारी।

Haryana News Post : आम जनता को केंद्र सरकार (Central Government) जल्द ही बड़ा तोहफा देने वाली है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के लाभार्थियों को सरकार अगले 6 महीने तक फ्री राशन का फायदा और दे सकती है

यानी फ्री राशन की सुविधा को आने वाले 6 महीनों के लिए और बढ़ाया जा सकता है. सरकार जल्द ही मुफ्त राशन देने वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) 30 सितंबर से आगे बढ़ाने का ऐलान कर सकती है. 

Read Also : आज ही शुरू करें ये छोटा सा बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई, सरकार दे रही सब्सिडी


3 से 6 महीने के लिए बढ़ा सकती है स्कीम


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार अभी गरीबों को फ्री 5 किलो अनाज की सुविधा दे रही है और माना जा रहा है कि इसको सरकार अगले 3 से 6 महीनों के लिए और बढ़ा सकती है. हालांकि, इससे सरकार को 10 बिलियन डॉलर ज्यादा पैसा खर्च करना होगा. 

Read Also : आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई


खाद्य सचिव ने दी जानकारी


खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा है कि सरकार फ्री राशन योजना को 30 सितंबर से आगे बढ़ाने के बारे में प्लान कर रही है और इस पर जल्द ही फैसला हो सकता है. हालांकि इस बारे में फैसला कब तक लिया जाएगा इसकी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है. 


कब शुरू हुई थी सुविधा?


पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना(Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत मार्च 2020 से फ्री राशन देने की मुहिम शुरू की गई थी. इस स्कीम के तहत देशभर के करीब 80 करोड़ लाभार्थियों को फ्री राशन मुहैया कराया गया था. सरकार की तरफ से लोगों को प्रति माह 5 किलो फ्री राशन दिया जा रहा है. फिलहाल सरकार की ओर से इस योजना को कई बार बढ़ाया जा चुका है और अभी यह योजना 30 सितंबर तक मौजूद है. 


 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।