1. Home
  2. Utility News

Relationship Tips : पार्टनर से झगड़ा होने पर बाद में कभी ना करें ये गलती, टूट सकता है रिश्ता

Relationship Tips : पार्टनर से झगड़ा होने पर बाद में कभी ना करें ये गलती, टूट सकता है रिश्ता
आज के समय में आपने देखा होगा की हर रिश्ते में कभी ना कभी झगड़ा होता है। आप अपने पार्टनर को मनाने के लिए कुछ ऐसी हरकत कर देते हो जिससे आपका रिश्ता भी टूट सकता है। जानें हमारे साथ क्या नहीं करना चाहिए।
 

Haryana News Post : जब आप किसी के साथ रिलेशन में हो तो आपने देखा होगा झगड़ा होना आम बात है। जी हां अगर आप अपनी इस गुस्से की आदत पर काबु पा लेते हैं. तो आपके बीच सब कुछ ठिक रहता है नहीं तो सब कुछ बिगड़ जाता है।

आइए जानते हैं झगड़ा होने पर हमें अपने पार्टनर को कैसे मनाना चाहिए और किस तरह की बातें करनी चाहिए। कई बार कपल्स अपनी पुरानी बातों को लेकर बैठ जाते हैं. जिससे झागड़ा खत्म होने का नाम ही नहीं लेता, ऐसा नहीं करना चाहिए। 

Read Also ; Relationship Tips : लव मैरिज करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, वरना पड़ सकता है पछताना


गलत बातें ना बोलें :


जब भी आपका झगड़ा होता है तो एक दुसरे को आप गलत बातें बोलते हैं, जिससे कोई बात अगप बुरी लग जाती है तो वो काफी दिनों तक याद रहती है। जब लड़ाई होती है तो अकसर एक दुसरे के घर वालों पर बाते कहने लगते हैं, जो की गलत है। कभी ऐसा ना करें इससे अपका रिश्ता खराब ही नहीं टुट भी सकता है।


सिर्फ दिखाने के लिए समझौता ना करें :


जब भी आपके बीच झगड़ा हो जाता है तो आपको अपना पार्टनर मना लेना चाहिए। वरना नुकसान हो सकता है। आपको बता दें कि सिर्फ उसको दिखाने के लिए सुलाी ना करेंं दिल से करें । 

Read More : Relationship tips: अगर आप अपराध बोध की समस्या से घिरे हैं तो जानिए कैसे इससे बचें?


मूड ठीक होना चाहिए : 


जब झगड़ा खत्म हो जाता है और आप अपने पार्टनर को मनाना चाह रहे हैं तो आपको बता दें, पहले से देखना जरूरी है कि कहीं वो अभी तक तो गुस्से में नहीं है। अगर गुस्से में हैं तो कुछ देर और इतंजार करें। और फिर से कोश्शि करें। 

कुछ लोग जल्दबाजी में झगड़ा सुलझाने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आपका पार्टनर अभी तक गुस्से में है तो ये कोशिश जरूर बेकार हो जाएगी. आप उनके मूड ठीक होने का इंतजार कर सकते हैं, क्योंकि जल्दबाजी का काम शैतान का होता है. उन्हें भी शांत दिमाग से फैसला लेना आसान रहेगा.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।