1. Home
  2. Utility News

PM Yojana : आज ही कर लें ये जरूरी काम, वरना नहीं आएंगे 13वीं किस्त के पैसे

PM Yojana : आज ही कर लें ये जरूरी काम, वरना नहीं आएंगे 13वीं किस्त के पैस 
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए आपको बैंक खाते को लिंक करवाना बेहद जरूरी है। हाल ही में सुचना मिल रही है कि अभी तक 1.94 लाख लोगों ने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं करवाया गया है।

Haryana News Post : PM Kisan Yojana : देश के किसानों को 13वीं किस्त का इंतजार है और बताया जा रहा है कि होली से पहले ही किसानों के खाते में 13वीं किस्त के पैसे ट्रांफर कर दिए जाएंगे। इसी बीच सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि अगर आज के दिन किसानों की और से अपने बैंक खाते का ई-केवाईसी(e-KYC) वेरिफिकेशन नहीं करवाया तो आपके खाते में पीएम किसान योजना के पैसे नहीं आएंगे।

 

 

सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि किस्त का पैसा लेने के लिए आपके अपने बैंक खाते की ई-केवाईसी वेरिफिकेशन करवाना जरूरी है।  पीएम- किसान योजना(PM Kisan Yojana) के लाभार्थियों को आगामी किस्त के अंतरण के लिए ई-केवाईसी, बैंक खाते को आधार से लिंक कराना एवं बैंक खाते को प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के लिए 10 फरवरी, 2023 से पूर्व सक्रिय करना अनिवार्य किया गया है.सरकार की और से भी निर्दश को जारी किया गया है। 

Read Also: PM Kisan Samman Nidhi की 13वीं किस्त जल्द हो सकती है रिलीज, ये दस्तावेज अनिवार्य

इतने किसानों ने नहीं करवाया लिंक :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए आपको बैंक खाते को लिंक करवाना बेहद जरूरी है। हाल ही में सुचना मिल रही है कि अभी तक 1.94 लाख लोगों ने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं करवाया गया है। हालांकि, 67 प्रतिशत लोगों ने ई केवाईसी करवा ली है और 88 प्रतिशत लोगों ने बैंक खातों को आधार से लिंक करवा लिया है। 24.42 लाख लोगों द्वार अब भी ई केवाईसी(e-KYC) करवाना बाकी है। 
 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।