1. Home
  2. Agriculture

Price Hike : सातवें आसमान पर सब्जियों के रेट, टमाटर 60 तो मटर 250, चेक करें रेट

Price Hike : सातवें आसमान पर सब्जियों के रेट, टमाटर 60 तो मटर 250, चेक करें रेट
किसी भी गरीब परिवार के लिए सब्जिी खाना मुसिबत का काम हो गया है हम आपको बता रहे हैं आज के ताजा रेट। आम जनता पर इसका असर देखने को मिल रहा है। महंगाई की मार से आम जनता परेशान है मार्केट में टमाटर, फूलगोभी, लौकी, करेला समेत सभी सब्जियों की कीमतों में करीब 25 से 50 फीसदी तक का इजाफा हो गया है. 


Haryana News Post : किसी भी गरीब परिवार के लिए सब्जिी खाना मुसिबत का काम हो गया है हम आपको बता रहे हैं आज के ताजा रेट। आम जनता पर इसका असर देखने को मिल रहा है। महंगाई की मार से आम जनता परेशान है मार्केट में टमाटर, फूलगोभी, लौकी, करेला समेत सभी सब्जियों की कीमतों में करीब 25 से 50 फीसदी तक का इजाफा हो गया है. 


बारिश बनी आफत जैसा की आप जानते हैं बारिश लगातार रूकने का नाम नहीं ले रही है इसके चलते फसलों और सब्जियों को नुकसान हो रहा हैं  हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और राजस्‍थान समेत सभी राज्यों में भारी बारिश की वजह से  माल की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

100 रूपये और ज्यादा हुए मटर के दाम :

पीटीआई ने खरब दी है कि मटर के दामों में 100 रूपये की और बढ़ोतरी हो गई है इससे आम जनता में हाहाकार है। हम आपको बता दें कि कुछ समय पहले की ही बात है जब मटर के दाम 130 से 150 रुपये प्रति किलो के बीच में था, लेकिन अब मार्केट में मटर का भाव 250 रुपये प्रति किलो जा चुके हैं।

टमाटर भी हुआ महंगा :

टमाटर जो हर सब्जिी में प्रयाग किया जाता है बारिश की वजह से इसकी कीमतों में भी उछाल देखने को मिल रहा है हले जो टमाटर मार्केट में 40 रुपये प्रति किलो के भाव पर बिक रहा था. वहीं, अब उस टमाटर की कीमत 60 रुपये प्रति किलो हो गई है.

आइए जानते हैंं आलू-प्याज के रेट?


कंज्यूमर अफेयर्स की वेबसाइट का कहना है कि प्याज और आलू की कमतों में कोई खास बदलाव नहीं आए है, आज प्याज का भाव 25.83 रुपये प्रति किलो है. वहीं, टमाटर की कीमत 43.82 रुपये प्रति किलो और आलू का भाव 27.75 रुपये प्रति किलो है. इसके अलावा बीन्स की कीमतें 110 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. वहीं, ककड़ी 50-60 रुपये किलो बिक रही है.

Read Also : Bank Update : एक और बड़ा बैंक बंद, RBI का आदेश जारी

मिर्च और नींबू की कीमतें भी बढ़ी

Read Also : IAS, IPS के लिए बड़ी खबर, अब नहीं मिलेंगी ये खास सुविधाएं


नींबू की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है. नींबू के दाम कुछ दिन पहले 25 रुपये के 250 ग्राम थे, लेकिन अब इसकी कीमत 40 रुपये के 250 ग्राम हो गई है. साथ ही मिर्च की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है. 

गोभी-गाजर के साथ और सभी सब्जियों में तेजी देखने को मिल रही है


अगर गोभी की बात ही जाए तो बारिश् से पहले इसकी रेट 70 से 80 के बीच भी लेकिन अब मार्केट में गोभी का रेट 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक हो गया है. करेले की कीमत भी 60 रुपये प्रति किलो के करीब पहुंच गई है. इसके अलावा गाजर, मूली समेत सभी की कीमतें बढ़ गई हैं. 


 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।