कमाल के फीचर्स के साथ आ रही है 2024 Hyundai Sonata, जानें क्या होगी इसकी खूबियां 

2024 Hyundai Sonata Starting Price : Hyundai की कारों को लोग काफी पसंद करते है, ताजा अपडेट यह है कि हाल ही में खबर सामने आई है कि कंपनी की एक कार 2024 में  फिर से वापसी करेगी, आइए खबर में जानते है इस कार को लेकर पूरी जानकारी.
 

Haryana News Post, Auto Desk, 2024 Hyundai Sonata : हाई क्लास लुक और एलीट फीचर्स, बाजार में लग्जरी सेडान कारें काफी पसंद की जाती हैं। इसी सेगमेंट में हुंडई अपनी जबरदस्त सेडान Sonata को रिलॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। ताजा अपडेट यह है कि हाल ही में कंपनी ने अमेरिका में नई 2024 Hyundai Sonata की कीमतों का ऐलान किया है। इंडियन करेंसी के अनुसार यह 24.18 लाख रुपये रखा गया है। खबर के अनुसार ग्लोबल मार्केट के बाद अब अक्टूबर 2024 तक इसके इंडिया में आने की संभावना है। फिलहाल कंपनी ने इसके बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है।

हाई स्पीड के लिए एयरोडायनेमिक शेप

जानकारी के अनुसार 2024 Hyundai Sonata में 2.5 लीटर का इंजन मिलेगा। यह इंजन हाइब्रिड और टर्बो दोनों ऑप्शन के साथ आएगा। यह ऑल व्हील ड्राइव कार होगी, जिसमें सड़क पर हाई पावर के लिए चारों पहियों पर एक सामान पावर जनरेट होगी। यह कंपनी की फिलहाल इंडियन बाजार में मौजूद hyundai verna से एक कदम आगे होगी। इसका स्लीक N Line ट्रिम भी ऑफर किया जा सकता है, जिसमें पहले से स्लीक लाइटिंग और स्पोर्टी फ्रंट लुक होगा। इसके फ्रंट शेप को हाई स्पीड के लिए एयरोडायनेमिक शेप में बनाया गया है।

मिलेगा नया फ्रंट लुक 

साउथ कोरियन कंपनी Hyundai ने अपनी हाई क्लास सेडान कार Sonata को सबसे पहले इंडिया में साल 2001 में लॉन्च किया था। बता दें इसके बाद साल 2005 में इसका नया अपडेट मॉडल पेश किया गया था। फिर साल 2009 में भी इसमें न्यू जनरेशन के हिसाब से चेंज किए गए थे। वहीं, साल 2015 में डिमांड की कमी के चलते इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया। अब फिर इसे लॉन्च करने की तैयारी है। बाजार में इसे Honda Accord कंम्पीट करती है। कार में अलॉय व्हील और फ्रंट में हेडलाइट के ऊपर लंबी लाइट स्ट्रीप दी जाएगी।

डुअल LED प्रोजेक्टर हेडलाइट

नई Sonata में 4 सिलेंडर हाई पावर इंजन मिलेगा। यह जानदार इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जाएगा। कार में हाई बीम असिस्ट और क्रूज कंट्रोल का फीचर मिलेगा। यह कार डुअल ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल LED प्रोजेक्टर हेडलाइट और 12.3 इंच के डिस्प्ले ऑडियो के साथ आएगी। कार में एयरबैग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलेगा। यह सेफ्टी फीचर्स कार को कंट्रोल करने और हादसों से बचाने में मदद करेंगे। कार में डुअल यूएसबी चार्जर मिलेगा।

Amla Benefits in Winter: आंवला सर्दियों के मौसम में है आपके लिए अमृत, फटाफट दूर हो जाएंगे सारे रोग