AC in Tata Punch: छोटी कार में जुगाड़ कर फिट किया विंडो एसी, 4 मिनट में कार हुई चिल्ड

Blue Star AC in Tata Punch: एक व्यक्ति ने गर्मी से बचने के लिए विंडो एसी को ही कार में इंन्स्टॉल करवा दिया। सुनने में यह कुछ अटपटा लगेगा लेकिन यह सच है। हमने एक ऐसी कार देखी जिसके बूट में विंडो एसी लगा हुआ है।  कार सवार ने बताया कि कार का एसी सही से काम नहीं कर रहा था। ऐसे में गर्मी से बचने के लिए उन्होंने जुगाड़ कर विंडो एसी को कार में इंस्टॉल करवा दिया।  विंडो एसी के साथ अलग से बैटरी भी लगाई गई है, जिसे इनवर्टर के साथ एसी से जोड़ा गया है।
 

Auto News: Blue Star AC Installed in Car: इस सीजन भयंकर गर्मी पड़ रही है। गर्मी भी ऐसी कि एसी भी काम नहीं कर रहे हैं। गर्मी के कारण कार में लगे एसी केबिन को ठंडा नहीं कर पा रहे या फिर देर से कूलिंग कर रहे हैं। जिसके कारण गर्मी का असर और बढ़ता जा रहा है।

ऐसे में एक व्यक्ति ने गर्मी से बचने के लिए विंडो एसी को ही कार में इंन्स्टॉल करवा दिया। सुनने में यह कुछ अटपटा लगेगा लेकिन यह सच है। हमने एक ऐसी कार देखी जिसके बूट में विंडो एसी लगा हुआ है।  कार सवार ने बताया कि कार का एसी सही से काम नहीं कर रहा था। ऐसे में गर्मी से बचने के लिए उन्होंने जुगाड़ कर विंडो एसी को कार में इंस्टॉल करवा दिया।  विंडो एसी के साथ अलग से बैटरी भी लगाई गई है, जिसे इनवर्टर के साथ एसी से जोड़ा गया है।

4 मिनट में कार को किया ठंडा

हमने यह कार यूट्यूब पर चल रही एक वीडियो में देखी। जिसमें दो बड़ी बैटरी, इन्वर्टर का प्रयोग कर विंडो एसी को कार में फिट किया गया है। वैसे वीडियो में यह नहीं दिखाया गया कि बूट में विंडो एसी को फिट करने और बैटरी, इन्वर्टर कनेक्शन लगाने की प्रक्रिया  क्या है।

यह काफी साधारण सा सेटअप है। जिसे कोई भी कर सकता है। बस एक मामूली सा फर्क है कि कार के इस एसी को बैटरी इन्वर्टर से पावर मिलती है। विंडो एसी गर्म हवा को बाहर निकालता है। जिस कारण कार के बूट को हर समय खुला रखना पड़ता है। इस कार में सिर्फ एसी के हिस्से को खुला छोड़ा गया है बाकी हिस्से को प्लास्टिक फिल्म की रैपिंग की गई है।

जिससे एसी की कूलिंग कार के अंदर ही रहे। वीडियो के आखिर में एसी को टेस्ट भी किया गया। कार में विंडो एसी को 33 डिग्री सेल्सियस पर आन किया गया। 4 मिनट में ही एसी ने कार के अंदर के तापमान को 18 डिग्री तक पहुंचा दिया। 

Also Read: Hero Splendor को टक्कर देगी होंडा की कम कीमत वाली बाइक, कम कीमत में देगी बेस्ट माइलेज