1. Home
  2. Auto

Hero Splendor को टक्कर देगी होंडा की कम कीमत वाली बाइक, कम कीमत में देगी बेस्ट माइलेज

Hero Splendor को टक्कर देगी होंडा की कम कीमत वाली बाइक, कम कीमत में देगी बेस्ट माइलेज
Honda Upcoming Bike: हीरो की स्पलेंडर आज भी भारत में बिकने वाली बाइक है। स्प्लेंडर माइलेज और मेंटेनेंस के लिए सबकी पसंदीदा है। अब होंडा मार्केट में स्पलेंडर को टक्कर देने के लिए नई 100 सीसी की कम्प्यूटराइज्ड मोटरसाइकिल उतारने जा रही है। यह बाइक माइलेज के मामले में 100 सीसी सेगमेंट में काफी अच्छी होगी, यानी यह ज्यादा माइलेज देगी। इसके साथ ही बाइक की कीमत भी काफी कम होगी। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि होंडा की यह बाइक 2023 तक मार्केट में लॉन्च हो सकती है।

Honda Upcoming 100cc Bike: भारत में टू व्हीलर का बाजार बहुत बड़ा है। इस समय कई कंपनियां मार्केट में नए-नए मॉडल उतार रही है। वहीं अगर सबसे भरोसेमंद ब्रांड की बात करें तो आज भी हीरो और होंडा (100cc Upcoming Bike) का नाम सबसे ऊपर आता है। एक समय यह दोनों कंपनियां एक साथ टू व्हीलर लॉन्च करती थी। लेकिन अब दोनों एक दूसरे की कड़ी प्रतिद्वंदी बन चुकी हैं। हीरो की स्पलेंडर आज भी भारत में बिकने वाली बाइक है।

स्प्लेंडर माइलेज और मेंटेनेंस के लिए सबकी पसंदीदा है। अब होंडा मार्केट में स्पलेंडर को टक्कर देने के लिए नई 100 सीसी की कम्प्यूटराइज्ड मोटरसाइकिल उतारने जा रही है। एक ऑनलाइन मीडिया पब्लिकेशन से बातचीत के दौरान (HMSI) के अध्यक्ष, सीईओ और प्रबंध निदेशक, अत्सुशी ओगाटा ने इस बात की जानकारी दी। कंपनी की तरफ से यह भी जानकारी दी गई है कि यह बाइक (Honda 100cc Upcoming Bike) माइलेज के मामले में 100 सीसी सेगमेंट में काफी अच्छी होगी, यानी यह ज्यादा माइलेज देगी। इसके साथ ही बाइक की कीमत भी काफी कम होगी। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि होंडा की यह बाइक 2023 तक मार्केट में लॉन्च हो सकती है।

होंडा की बाइक में मिल सकती हैं यह खूबियां

होंडा (Honda new Bike) इस समय मार्केट में 110 सीसी की दो बाइक बेच रहा है। होंडा सीडी 110 और होंडा लीवो। होंडा के यह दोनों मॉडल 109.51 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आते हैं, जो 7,500 आरपीएम पर 8.7 बीएचपी मैक्सिमम पावर और 5,500 आरपीएम पर 9.3 एनएम पीक टार्क जनरेट करता है। अत्सुशी ओगाटा ने यह भी  बताया कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक पर भी काम कर रही है। जो होंडा (Honda new Bike launch) 100 सीसी बाइक के बाद मार्केट में आएगी। यह इलेक्ट्रिक बाइक 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आ सकती है। अपने ग्राहकों को प्रभावित करने के लिए होंडा अपने दोनों नए मॉडल्स की कीमत को काफी किफायती रख सकता है। फिलहाल यह तो देखना होगा कि होंडा की बाइक मार्केट में कब आती है और क्या कमाल करती हैं। 

Also Read: जानिए किंग खान के पास कितनी हैं लग्जरी गाड़ियां और क्या है खासियत?


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।