Upcoming Electric Cars: 2024 में लॉन्च होगी Maruti Suzuki, Hyundai और Tata Motors की ये नई इलेक्ट्रिक कार

Upcoming Electric Cars of Maruti Suzuki: कंपनी ईवीएक्स (Maruti Suzuki EVX) नाम से अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार को बाजार में उतारेगी। इसमें भी 500 किलोमीटर की रेंज मिलने की उम्मीद है।
 

Upcoming Electric Cars: देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में लगातार व्रिधि हो रही है। जिसे देखते हुए महिंद्रा (Mahindra) से लेकर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और कई अन्य कंपनियों ने मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया है। अगर आप भी अपने घर एक नई इलेक्ट्रिक कार लाने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप 2024 में लॉन्च होने वाली कुछ बेस्ट इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानेंगे।

Upcoming Hyundai Creta EV

साल 2024 की दूसरी तिमाही के दौरान हुंडई क्रेटा ईवी (Hyundai Creta EV) के भी बाजार में आने की उम्मीद जताई जा रही है। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 45kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दे सकती है। इसके अलावा इसमें आपको ज्यादा रेंज भी मिल सकता है।

Upcoming Tata Curvv EV

Tata Motors के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में कई कारें मौजूद हैं। कंपनी ने यहाँ पर अपनी इलेक्ट्रिक हैचबैक से लेकर इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया है। अब कंपनी जल्द ही मार्केट में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। जिसका नाम Tata Curvv EV रखा गया है। अभी फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है।

कंपनी की योजना इसे पेट्रोल के साथ ही इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश करने की है। इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट में कंपनी 500 किलोमीटर का रेंज ऑफर कर सकती है। इसके लॉन्चिंग की बात करें तो उम्मीद की जा रही है की इसे 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Upcoming Maruti Suzuki EVX

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार पर तेजी से काम कर रही है। आपको बता दें कि अभी फिलहाल कंपनी की भारतीय बाजार में कई सीएनजी कारें मौजूद हैं। कंपनी ईवीएक्स (Maruti Suzuki EVX) नाम से अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार को बाजार में उतारेगी। इसमें भी 500 किलोमीटर की रेंज मिलने की उम्मीद है। लेकिन अब कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक कार बाजार में एंट्री करने की है।

Cars Under 5 Lakhs: 5 लाख रुपये से कम कीमत में मिलती हैं ये शानदार कारें, माइलेज भी है जबरदस्त