Bollywood News : दिव्या दत्ता आज मना रही हैं अपना 45 वां जन्मदिन, जाने अबतक एक्ट्रेस ने क्यों नहीं की है शादी 

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दिव्या दत्ता आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। दिव्या दत्ता अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं। महज 17 साल की उम्र में फिल्म इश्क में जीना इश्क में मरना से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री ने बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में का
 

Haryana News Post : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दिव्या दत्ता आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। दिव्या दत्ता अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं। महज 17 साल की उम्र में फिल्म इश्क में जीना इश्क में मरना से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री ने बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

दिव्या दत्ता ने भाग मिल्खा भाग, वीर ज़ारा और स्पेशल 26 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस की बड़ी फिल्मो के अलावा, दत्ता ने स्टैनली का डब्बा, शीर जैसी फिल्मों में सार्थक भूमिकाओं से सभी को प्रभावित किया है। दिव्या ने हर बार अपनी एक्टिंग से लोगों को प्रभावित कर नाम कमाया है।

उनकी हर फिल्म में लोग उनकी एक्टिंग की प्रसंसा करते हैं। दिव्या की फैन फॉलोइंग उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर ही बढ़ाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं वह असल जिंदगी में अबतक अकेली हैं। 45 साल की होने के बाद भी आज तक उनकी जिंदगी में बहार नहीं आई है। 

आज तक कुंवारी हैं दिव्या 


कई रोमांटिक फिल्मों में अपने किरदार से जान डाल देने वाली दिव्या दत्ता की रियल लाइफ में उन्हें आज तक कोई अपना हीरो नहीं मिला हैं। वे आज भी अकेली है। वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक हादसे के बाद से वह ऐसे टूटी की उन्होंने आज तक शादी ही नहीं की। माना जाता है कि दिव्‍या दत्‍ता ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कमांडर संदीप शेरगिल से सगाई की थी, लेकिन सगाई टूट गई। जिसके बाद वे आज तक अकेली ही है। 

Read Also : Faridabad News: नगर निगम के कर्मचारी की लापरवाही पर लगाया 20,000 रुपये का जुर्माना

10 साल की थी जब माँ की बचाई थी जान  


एक्ट्रेस ने अपनी एक किताब में इस बात खुलासा किया है कि उन्होंने अपनी मां की जान बचाई थी। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि वह जब 10 साल की थी। जब वह मां नलिनी के साथ दिल्ली में बोटिंग करने निकली थीं।  इस दौरान उनकी मां की इस दौरान नांव चलाने वाले शख्स से बहस हो जाती है और वह अचानक झील में गिर गयी। तब दिव्या ने भी अपनी माँ को बचाने के लिए तलाब में छलांग लगा दी। दिव्या ने अपनी किताब में अपने बचपन  के कई ऐसी ही बातों को साझा किया है। 

Read More : New Scheme : सरकार लेकर आई नई MSME पॉलिसी, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

2018 में मिला थापहला राष्ट्रीय पुरस्कार 

दिव्या को 2018 में पहला राष्ट्रीय पुरस्कार अपनी फिल्म इरादा के लिए मिला था। इस फिल्म में सपोर्टिग रोल में नजर आने वाली दिव्या ने सभी को प्रभावित किया था। इस फिल्म में उनके साथ नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी, शरद केलकर, सागरिका घाटगे जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी। दिव्या दत्ता अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर अब तक जी सिने अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड सहित अन्य कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं।