T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज के खराब प्रदर्शन के बाद हेड कोच फिल सिमंस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

फिल सिमंस 2015 से 2 अलग-अलग कार्यकालों में वेस्टइंडीज के प्रभारी रहे हैं और 2016 में कोलकाता के ईडन गार्डन में वेस्टइंडीज को उनका दूसरा टी-20 विश्व कप जिताने में मदद की थी। ऑस्ट्रेलिया में चल रहा टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज के लिए निराशाजनक रहा।
 

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्व कप 2022 के पहले दौर में अपनी टीम के हारने के बाद फिल सिमंस ने सोमवार को वेस्टइंडीज के कोच के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया। उन्होंने इसका कारण वेस्टइंडीज की टीम के खराब प्रदर्शन को बताया।

फिल सिमंस 2015 से 2 अलग-अलग कार्यकालों में वेस्टइंडीज के प्रभारी रहे हैं और 2016 में कोलकाता के ईडन गार्डन में वेस्टइंडीज को उनका दूसरा टी-20 विश्व कप जिताने में मदद की थी। ऑस्ट्रेलिया में चल रहा टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज के लिए निराशाजनक रहा।

जिसमें वेस्टइंडीज ने तीन मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की और वे पहले दौर में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उनका आखिरी असाइनमेंट 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। फिल सिमंस ने क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि यह केवल टीम नहीं है जो चोट पहुंचा रही है।

बल्कि गर्वित राष्ट्रों का भी हम प्रतिनिधित्व करते हैं। यह निराशाजनक और दिल दहला देने वाला है। लेकिन हम अच्छा नहीं कर पाए और अब हमें अपनी भागीदारी के बिना टूर्नामेंट को खेलते हुए देखना होगा। यह निराशाजनक है और इसके लिए, मैं अपने प्रशंसकों और अनुयायियों से गहराई से माफी मांगता हूं।

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी

टीम का प्रदर्शन रहा साधारण: फिल सिमंस

फिल सिमंस ने आगे कहा कि व्यक्तिगत दृष्टिकोण से यह एक घुटने के बल चलने वाली प्रतिक्रिया नहीं है। बल्कि एक ऐसा कदम है जिस पर मैं कुछ समय से विचार कर रहा था और अब यह सार्वजनिक करने का समय है कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद वेस्टइंडीज के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दूंगा। यह उम्मीद से पहले था, लेकिन अब मैं ऑस्ट्रेलिया में अपनी ऊर्जा टेस्ट टीम की उत्कृष्ट प्रगति पर आगे बढ़ने पर केंद्रित करूंगा।

बेशक, जैसा कि राष्ट्रपति ने कहा है, हम अपने विश्व कप अभियान की आवश्यक समीक्षा भी करेंगे। मुझे कहना होगा कि मैंने उस अनूठी चुनौती के पहलुओं का आनंद लिया है जो वेस्टइंडीज का मुख्य कोच प्रदान करता है और मेरी प्रबंधन टीम का अटूट समर्थन है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के भीतर कुछ असाधारण व्यक्ति हैं, जिन पर मेरा दृढ़ विश्वास है कि वे वेस्ट इंडीज क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में काम करना जारी रखेंगे। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा विश्व कप 2023 को बॉयकॉट करने की बात