1. Home
  2. Cricket

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा विश्व कप 2023 को बॉयकॉट करने की बात

Asia Cup 2023
एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में कराने पर विचार किया था। लेकिन पाक की आतंकी नीतियों के कारण भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इंकार कर रखा है।

Asia Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। यह 50 ओवरों का विश्व कप होगा। जिसमें सभी टीमें भाग लेने के लिए तैयार हैं, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का कहना है कि वें भारत में होने वाले इस विश्व कप को बॉयकॉट भी कर सकते हैं।

इसका कारण भारत का पाकिस्तान दौरे पर ना जाना है। एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में कराने पर विचार किया था। लेकिन पाक की आतंकी नीतियों के कारण भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इंकार कर रखा है।

जिसके कारण एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में नहीं होगा। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भारत में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप को बॉयकॉट करने की बात कर रहा है।  

बीसीसीआई को नहीं पड़ता इससे कोई फर्क 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के विश्व कप 2023 को बॉयकॉट करने से बीसीसीआई को कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के ना होने से कईं रोमांचक मैच देखने को नहीं मिलेंगे। हालांकि पीसीबी ने अपने इस निर्णय पर फिलहाल मुहर नहीं लगाई है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कॉउन्सिल (ICC) पर भी पाकिस्तान की इन धमकियों का कोई असर नहीं पड़ा है। आईसीसी का कहना है कि बीसीसीआई वर्ल्ड क्रिकेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आईसीसी की पूर्ण कमाई का 80 फीसदी केवल बीसीसीआई के कारण हैं। यही कारण है कि आईसीसी बीसीसीसीआई को पूरा सपोर्ट करती है। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।