Spencer Johnson को Gujarat Titans ने इस वजह से IPL Auction में करोड़ों में खरीदा

Spencer Johnson IPL Auction : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन के पास पिछले साल की शुरुआत तक कोई पेशेवर अनुबंध नहीं था। मंगलवार को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी में गुजरात टाइटन्स से 10 करोड़ रुपये मिले।
 

Haryana News Post, (नई दिल्ली) Spencer Johnson ipl auction Price : आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्पेंसर जॉनसन ने ध्यान आकर्षित किया क्योंकि उन्हें गुजरात टाइटन्स ने 10 करोड़ रुपये की भारी राशि में खरीदा था। इस बड़ी नीलामी ने भौंहें चढ़ा दीं, खासकर यह देखते हुए कि जॉनसन के पास सीमित अंतरराष्ट्रीय अनुभव है, उन्होंने सिर्फ एक वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं।

गुजरात टाइटन्स ने स्‍पेंसर जॉनसन को खरीदा

नीलामी में अन्य मार्की खिलाड़ियों जैसे मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, डेरिल मिचेल, हर्षल पटेल और अल्जारी जोसेफ के विपरीत, जिनके पास व्यापक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव है, जॉनसन का इतनी ऊंची कीमत पर शामिल होना वाकई चौकाने वाला था।

गुमनामी में था खिलाड़ी

विशेष रूप से, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप 2023 की जीत में महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड की की कमाई को पीछे छोड़ दिया, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा था। गुमनामी से लेकर नीलामी में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों में से एक बनने तक की उनकी यात्रा आईपीएल कथा में एक दिलचस्प कहानी जोड़ती है।

तेज गेंदबाज हैं स्‍पेंसर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व करते हुए हिस्सा लिया है. सीमित अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के बावजूद, 28 वर्षीय खिलाड़ी ने 20 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 30.23 की औसत और 7.84 की इकॉनमी रेट से विकेट हासिल किए हैं। 2024 सीज़न के दौरान उनके आईपीएल डेब्यू का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है।

दिलचस्प बात यह है कि अन्य खिलाड़ियों की तुलना में जॉनसन के अपेक्षाकृत मामूली आंकड़ों और अनुभव को देखते हुए उनकी नीलामी कीमत पर चर्चा छिड़ गई है। अपने नाम केवल एक वनडे और दो टी20I के साथ, आगामी आईपीएल सीज़न में जॉनसन के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रखी जाएगी कि वह गुजरात टाइटन्स द्वारा किए गए पर्याप्त निवेश को कैसे सही ठहराते हैं।

IPL 2024 Auction में Mustafizur Rahman को CSK ने इतने में खरीदा, धोनी ने पहले मारा था धक्‍का