1. Home
  2. Cricket

IPL 2024 Auction में Mustafizur Rahman को CSK ने इतने में खरीदा, धोनी ने पहले मारा था धक्‍का

IPL 2024 Auction में Mustafizur Rahman को CSK ने इतने में खरीदा, धोनी ने पहले मारा था धक्‍का
IPL 2024 Auction Mustafizur Rahman: CSK ने मुस्तफिजुर को 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा, यह कदम इस शानदार गेंदबाज की अद्वितीय कौशल से प्रेरित है। मुस्तफिजुर को गेंद की गति को अलग-अलग करने और प्रभावी कटर फेकने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है, जिससे वह बल्लेबाजों के स्कोरिंग अवसरों को सीमित करने में एक जबरदस्त ताकत बन जाते हैं।

Haryana News Post, (नई दिल्ली) Mustafizur Rahman IPL 2024 Auction Price : चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 की नीलामी में रणनीतिक कदम उठाते हुए आगामी सीज़न के लिए अपनी टीम को मजबूत करने के लिए छह खिलाड़ियों को खरीदा। जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस के लिए हाई-प्रोफाइल बोलियां सुर्खियों में थीं, CSK ने अपनी टीम में बांग्लादेश के अनुभवी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को एक दिलचस्प रूप से जोड़ा।

Mustafizur Rahman को इतने में खरीदा

CSK ने मुस्तफिजुर को 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा, यह कदम इस शानदार गेंदबाज की अद्वितीय कौशल से प्रेरित है। मुस्तफिजुर को गेंद की गति को अलग-अलग करने और प्रभावी कटर फेकने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है, जिससे वह बल्लेबाजों के स्कोरिंग अवसरों को सीमित करने में एक जबरदस्त ताकत बन जाते हैं। टीम मैनेजमेन्ट का मानना है कि मुस्ताफिजुर की विशेषज्ञता एमए चिदंबरम स्टेडियम की धीमी पिचों पर विशेष रूप से फायदेमंद होगी।

धोनी ने आठ साल पहले मारा था धक्‍का

दिलचस्प बात यह है कि CSK के साथ मुस्तफिजुर के जुड़ाव ने आठ साल पहले हुए एक मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज और सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के बीच झड़प की यादें ताजा कर दीं। 2015 में भारत के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करते हुए, मुस्तफिजुर ने भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती पेश की।

जिससे धोनी को स्थिति को संभालने के लिए अपनी अनूठी शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया। ध्यान खींचने वाली एक घटना में, धोनी ने जानबूझकर मुस्ताफिजुर को रन के दौरान जोर से टक्कर मारी, जिससे यह गेंदबाज पिच पर गिर गया।

CSK टीम का हिस्‍सा बने Mustafizur

CSK टीम ने जैसे ही मुस्तफिजुर को खरीदा फैंस को कप्तान और उस खिलाड़ी के बीच यादगार मुठभेड़ की याद आ गई जो अब उसी टीम का हिस्सा है। उम्मीद है कि मुस्तफिजुर अपने पिछले अनुभव और कौशल के साथ सीएसके को रिकॉर्ड छठा आईपीएल खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

CSK ने इनको भी खरीदा

मुस्तफिजुर के अलावा, CSK ने नीलामी में कई अन्य रणनीतिक खरीदारी की, जिसमें डेरिल मिचेल (14 करोड़ रुपये), समीर रिज़वी (8.40 करोड़ रुपये), शार्दुल ठाकुर (4 करोड़ रुपये), रचिन रवींद्र (1.80 करोड़ रुपये) और अवनीश राव (20 लाख रुपये) शामिल हैं। टीम एक रोमांचक और प्रतिस्पर्धी आईपीएल सीज़न के लिए तैयारी कर रही है, और फैंस को मैदान पर होने वाले प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार है।

Shashank Singh की ऐसे चमक गई IPL Auction 2024 में किस्‍मत, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान-परेशान


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।