Vastu Tips : मंगलवार को कभी ना करें ये काम, हो सकता है भारी नुकसान
 

Tuesday Tips : जैसा की आप जानते हैं हिंदू धर्म में हनुमान जी को सकंट हरता कहा जाता है, शास्त्रों के अनुसार अगर आप मंगलवार के दिन हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा करते हैं तो आपकी सारी इच्छा पूरी हो जाती हैं. आइए खबर में जातने हैं कुछ ऐसी बातें जो हमें मंगलवार के दिन नहीं करनी चाहिए। 
 
 

Haryana News Post : Tuesday Vastu Tips : शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय या बातें लिखी हैं जो पूजा के  दौरान अगर हम करते हैं तो हमारे भगवान खुश होते हैं, और हमारे सारे कामों को कर देते हैं लेकिन, कुछ काम ऐसे भी होते हैं जो हमें नहीं करने चाहिए।

मंगलवार के दिन हनुमान जी को सभी पूजते हैं आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से हनुमान जी गुस्सा हो सकते हैं आइए जानते हैं कौन से है वो टिप्स और मंगलवार के दिन हमें कौन सी चाजें नहीं करनी चाहिए।

Read Also : Vastu Tips: जानिए घर में किन जगहों पर नहीं लगाना चाहिए केले का पेड़, नहीं तो दरिद्रता का रहता है वास

जानें किन कामों से करें परहेज :

जब आपको ज्यादा दिन पूजा करने से भी फल नहीं मिलता है तो आप ये सोचते हैं कि हमारी पूजा में कोई कमी है इसलिए हमें फल नहीं मिल रहा है दरअसल, ऐसा कुछ नहीं होता है कई बार हमसे अनजाने में कुछ ऐसी गलती हो जाती है जिसके कारण ऐसा होता है।

पहला : जब भी आप श्रंगार का सामाने लेने जाते हैं तो आपको दिन का ध्यान रखना चहिए क्योंकि, कभी भी ये सामान मंगलवार को नहीं लेना चाहिए ऐसा करने से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. ये समान आप सोमवार या फिर शुक्रवार के दिन ही लें, इससे आपका रिश्ता लंबें समय तक चलेगा। 

दुसरा : शास्त्रों का कहना है कि कभी भी मंगलवार के दिन हवन की सामग्री ना लें इससे आपका नुकसान हो सकता है।

Read Also : Vastu Shastra : भोजन करने के बाद भूल कर भी न करें ये काम, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जाएगी नाराज

तीसरा : माना जाता है कि मंगलवार के दिन हमें किसी भी प्रकार की दूध से बनी चीज को ना तो खरीदना चाहिए और ना ही दान में देनी चाहिए जैसे, बर्फी, कलाकंद, रबड़ी आदि न खरीदें. इस दिन हनुमान जी को बेसन के लड्डू और बूंदी आदि का प्रसाद अर्पित करें. 


चौथा : माना गया है कि मंगलवार के दिन कभी भी हमें लोहे से बनी चीज को नहीं लेना चाहिए जैस, चाकू, नेल कटर, कैंची और वाहन आदि इन चीजों से आपको नुकसान हो सकता है।

पाचंवा : शास्त्रों का कहना है कि इस दिन आपको नए कपड़े नहीं पहनने चाहिए इससे आपको नुकसान ज्यादा हो सकता है नए कपड़े पहनने का सही दिन गुरूवार को माना जाता है जिससे आपके घर में सुख और शांति आती है।

 छठा : इस दिन आपको काले रंग के कपड़े लेने और पहनने से परहेज करना चाहिए. इस दिन आप लाल और पिले रंग के कपड़े पहन सकते हैं इससे मंगल दोष खत्म होता है और आपको शांति मिलती है।