Vastu Tips : आर्थिक तंगी दूर करने के लिए तुलसी की सूखी मंजरी का करें ये उपाय?

Vastu : हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को तुलसी की मंजरी अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और घर में खूब धन आएगा। भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है। मान्यता है कि भगवान विष्णु को मंजरी अर्पित करने से मोक्ष मिलता है।
 

Haryana News Post : Tulsi Money Totka : हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है। ऐसा माना जाता है कि तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता है। धार्मिक कार्यों में इस्तेमाल होने के साथ ही तुलसी के कई औषधीय गुण भी होते हैं। वास्तु शास्त्र में तुलसी को महत्वपूर्ण बताया गया है।

वास्तु अनुसार घर में तुलसी का पौधा लगाने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। कई बार आपके देखा होगा की तुलसी पर जरूरत से ज्यादा मंजरी उग जाती है। तुलसी की मंजरी के उपाय धन की समस्या को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं। साथ ही घर में धन आने के नए रास्ते बनाते हैं। तो चलिए जानेंगे इस बारे में।

Read Also : Vastu Tips For Mone : मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रोज करें ये छह काम, जल्द ही बन जाएंगे अमीर

तुलसी की मंजरी के उपाय 

हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को तुलसी की मंजरी अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और घर में खूब धन आएगा। भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है। मान्यता है कि भगवान विष्णु को मंजरी अर्पित करने से मोक्ष मिलता है।  धन प्राप्ति के लिए और अपनी तिजोरी को हमेशा धन से भरा हुआ रखने के लिए लाल रंग के कपड़े में मंजरी लपेटकर धन स्थान पर रख लें।

Read Also : Vastu Tips : रोज तुलसी माता की ऐसे करें पूजा, धन की होगी बारिश!

हमेशा घर में बरकत रहेगी और परिवार के सदस्यों की खूब तरक्की होगी। यदि बेवजह खर्च होता हो तो गंगाजल में तुलसी की मंजरी मिलाकर उस जल को पूरे घर में छिड़कें। लेकिन इस दौरान ध्यान रखें कि मंजरी के दाने पैरों के नीचे न आए। इससे घर की नकारात्मकता दूर होगी और धन हानि बंद होगी।