Vastu Tips : घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय, बजरंग बली होंगे खुश
 

Vastu : अगर आप भी अपने घर के कलह कलेश से और पैसों की तंगी से तंग आ चुके हैं. तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसके करने से आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. जानने के लिए बने रहे हमारी खबर के साथ।
 
 

Haryana News Post : Tuesday Tips : आज मंगलवार के दिन भगवान बजरंग बली जी की पूजा की जाती है. भगवान बजरंग बली जी को विध्नहर्ता और संकटों को हरने वाला कहा जाता है. शास्त्रों का कहना है कि बजरंग बली की पूजा करने से वो खुश होते हैं और आपके जीवन की सारी परेशानियों को समाप्त कर देते हैं.

तो चलिए आज हम आपको मंगलवार से जुड़े पांच ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके करने से आपके जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

मंगलवार के दिन करें ये उपाय :

Read Also: Vastu Tips: जानिए वास्तु अनुसार घर में टीवी, फ्रिज और सोफा रखने की सही जगह क्या है?

भिखारी को भोजन कराएं : जब भी मंगलवार हो और आपके द्वार पर कोई भिखारी आता है तो उसे भोजन कराएं लेकिन, ध्यान रहे कि उसे भुलकर भी पैसे ना दें. दूसरा आप बंदरों को गुड़ व चना, केले या फिर मूंगफली भी खीला सकते हैं. ये दोनों ही उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

शनिदेव के कोप से बचने के लिए करें ये उपाय : अगर आपकी कुंडली में शनिदेव का कोप चल रहा है तो आप मंगलवार के दिन तुलसी मां के 108 पत्तों पर पीले चंदन से भगवान राम का नाम लिख सकते हैं. उसके बाद इन पत्तों की माला बनाकर भगवान बजरंग बली जी को पहना दें। ऐसा करने से मंगल, शनि और राहु ग्रह से संबंधित सभी दोष तुरंत दूर हो जाते हैं. इस उपाय को करने से किसी भी तरह का संकट नहीं आता है. 


बजरंग बली को गुलाब की माला अर्पित करें : आप मंगवार के दिन यानी आज ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें गुलाब की माला को अर्पित कर सकते हैं. इसके बाद वहां पर बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें. माना जाता है कि अगर आप ऐसा 11 मंगलवार तक करते हैं तो आपके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. खासकर अकाल मृत्यु की आशंका टालने के लिए यह बड़ा उपाय माना जाता है. 

Read Also: Vastu Tips : खाना खाने के बाद कभी ना करें ये काम, वरना हो सकता है नुकसान


मंदिर में करें सुंदरकांड का पाठ : अगर आप भी किसी परेशानी से परेशान हैं तो आपको मंगलवार के साथ शनिवार के दिन भी मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ करना होगा. वहां पर बैठकर 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद उनसे अपने कष्टों को हरने की प्रार्थना करें. मान्यता है कि भगवान बजरंग बली अपने भक्तों की हर एक फरियाद को सुनते हैं।  

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें