पंजाब हरियाणा और यूपी में कड़ाके की सर्दी, ऐसा रहेगा 31 जनवरी तक मौसम

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में लोगों को अभी शीतलहर से जूझना पड़ेगा। 22 जनवरी तक दिल्ली एनसीआर में तापमान 7 से 8 डिग्री के आसपास बने रहने की उम्मीद जताई है। सुबह शाम के कोहरे में भी कोई खास राहत नहीं मिलने की संभावना है।
 

चंडीगढ़। आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में लगातार कोल्ड डे का प्रभाव जारी है। प्रदूषण भी बढ़ा सर्दी के साथ दिल्ली वासियों को वायु प्रदूषण की मार भी झेलनी पड़ सकती है। मंगलवार की सुबह दिल्ली का औसत एक्यूआई 346 दर्ज किया गया।

यह बेहद गंभीर श्रेणी में दर्ज किया जाता है। सीपीसीबी के समीर ऐप के अनुसार, आईटीओ 352, आरके पुरम 368, पंजाबी बाग 377, द्वारका 391, नेहरू नगर 349, पटपड़गंज 329, एयरपोर्ट 340 और जहांगीरपुरी में 367 दर्ज किया गया।

इसके साथ ही घने कोहरे का असर हवाई और रेल यातायात पर भी पड़ रहा है। दिल्ली में कई उड़ानों को रद्द किया किया गया। इसके अलावा बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कई इलाकों में बिजली की चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के तमाम इलाकों में बारिश होने की उम्मीद जताई है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और सिक्किम में ओलावृष्ठि होने की संभावना जताई है। हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहने की उम्मीद है।

इसके साथ ही दक्षिणी भारत के कई हिस्सों में भी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में लोगों को अभी शीतलहर से जूझना पड़ेगा। 22 जनवरी तक दिल्ली एनसीआर में तापमान 7 से 8 डिग्री के आसपास बने रहने की उम्मीद जताई है। सुबह शाम के कोहरे में भी कोई खास राहत नहीं मिलने की संभावना है। गनीमत है कि दोपहर के वक्त थोड़ी धूप खिली रहने की उम्मीद जताई है।

देश के विभिन्न इलाकों में अब तापमान गिरने से कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे हर कोई काफी परेशान है। पहाड़ी क्षेत्रों में तो लगातार हो रही बर्फबारी ने हर किसी का जीना ही दुश्वार कर दिया है, जिससे लोगों की आफत बनी हुई है। इतना ही हिमस्खलन होने से कई जगह तो जाम जैसे हालात बने हुए हैं।

दिल्ली सहित आसपास के हिस्सों में लगातार घना कोहरा छाए रहने से सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है, जिससे हर कोई काफी परेशान है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी लोगों का जीना हराम हो चुका है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी लोग परेशान हैं, क्योंकि वहां भी कड़ाके की सर्दी दर्ज की जा रही है।

Haryana weather : पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में 2 दिन ठंड का रेड अलर्ट