India's Last Tea Shop: 10,500 फीट की ऊंचाई पर बसे गांव में भी यूपीआई से पेमेंट की सुविधा, आनंद महिंद्रा ने जताई खुशी  

UPI Payment At 10k Feet: आनंद महिंद्रा के पोस्ट में देश की आखिरी चाय की दुकान पर यूपीआई पेमेंट की सुविधा दर्शाई गई है। बता दें कि इसी तीन नवंबर को उत्तराखंड में लगभग 10,500 फीट की ऊंचाई वाले गांव में मौजूद एक चाय की दुकान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई थीं। दुकान पर लिखा दिख रहा है 'भारत की आखिरी चाय की दुकान'।  आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, जैसा कि कहते हैं, एक तस्वीर 1000 शब्द के बराबर होती है।
 

नई दिल्‍ली। Last Tea Shop: सुनने में भले थोड़ा सच न लगे लेकिन यह हकीकत है कि आज के डिजिटल युग में हम समुद्रतल से 10,500 फीट की ऊंचाई पर बसे एक गांव में भी डिजिटल पेमेंट (यूपीआई) करके चाय की चुस्कियां ले सकते हैं। यह देश की आखिरी चाय की दुकान है और इस उपलब्धि पर देश के जाने-माने उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra New Tweet) ने भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर इस दुकान को लेकर एक पोस्ट की है जो तेजी से वायरल हो रही है। बता दें कि आनंद महिंद्रा अक्सर कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं जो तेजी से वायरल हो जाता है। इसी तरह देश की आखिरी चाय की दुकान को लेकर किया गया उनका यह पोस्ट भी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।  

34 साल के हुए किंग कोहली, जानिये कैसा रहा कोहली के क्रिकेट करियर का विराट सफर

ट्वीट पर आनंद महिंद्रा के पोस्ट में दिखाई गई है दुकान

आनंद महिंद्रा के पोस्ट में देश की आखिरी चाय की दुकान पर यूपीआई पेमेंट की सुविधा दर्शाई गई है। बता दें कि इसी तीन नवंबर को उत्तराखंड में लगभग 10,500 फीट की ऊंचाई वाले गांव में मौजूद एक चाय की दुकान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई थीं। दुकान पर लिखा दिख रहा है 'भारत की आखिरी चाय की दुकान'।  आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, जैसा कि कहते हैं, एक तस्वीर 1000 शब्द के बराबर होती है। यह तस्वीर भारत के डिजिटल भुगतान इकोसिस्टम के दायरे व पैमाने को दिखाती है, जय हो! आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं और ट्विटर पर उनके 98 लाख फॉलोअर्स हैं।  

हरियाणा में एक्यूआई 400 पार, सांस, हार्ट के मरीजों का जीना हुआ दुश्वार

डिजिटल भारत की बेहतरीन मिसाल, यूपीआई बारकोड देख हैरानी

देश की आखिरी चाय की दुकान पर सबसे खास बात जो देखने को मिल रही है, वह य कि इसके काउंटर पर यूपीआई बारकोड रखा है। मतलब यह कि इतनी ऊंचाई पर भी देश का नागरिक आज डिजिटल पेमेंट कर सकता है। ये देखकर कहना गलत नहीं होगा कि ये डिजिटल भारत की बेहतरीन मिसाल है। तस्वीरों में गांव के बारे में लिखा गया है, 'मणिफद्रपुरी (माणा), ब्यास गुफा श्री बद्रीनाथ'। इस दुकान पर यूपीआई बारकोड देखकर आनंद महिंद्रा भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने इन तस्वीरों को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर कर दिया।  

केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार पंजाब की हवा हरियाणा की अपेक्षा बेहतर