Free Fire MAX में बढ़ाना चाहते हो K/D रेश्यो तो अपनाएं ये ट्रिक्स

Tricks to increase KD ratio for Free Fire Max: अगर आप फ्री फायर मैक्स में KD बढ़ाना चाहते हो तो आपको सबसे पहले बेस्ट कैरेक्टर चुनें। इसके साथ ही हर मैच में 5 5 किल्स प्राप्त करने का प्रयास करें। 
 

How to Increase KD Ratio in Free Fire Max: फ्री फायर मैक्स में हर कोई अच्छा प्रदर्शन करना और अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाना चाहता है। हालाँकि, यह केवल इस बात से निर्धारित किया जा सकता है कि आपका K/D कितना ऊँचा है। रैंक वाले मैचों में हत्याओं और मौतों के साथ तालमेल बिठाना बहुत मुश्किल है। इसलिए कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप लगातार बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। इस लेख में हम उन 4 तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनसे आप K/D अनुपात बढ़ा सकते हैं।

4 तरीके जिनसे आप फ्री फायर मैक्स (Free Fire Max) में K/D अनुपात को आसानी से बढ़ा सकते हैं। आप इन ट्रिक्स से गेम में मजे ले सकते हो। 

नये खिलाड़ियों के साथ खेलें

जैसे-जैसे स्तर बढ़ता है, खेल और अधिक चुनौतीपूर्ण होता जाता है। इसलिए खिलाड़ी यह भी सीखते हैं कि विरोधियों से कैसे निपटना है। यदि आप उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं, तो यह स्पष्ट है कि यहां के खिलाड़ी भी ध्यान केंद्रित करेंगे और उनके पास उचित मैच खेलने का कौशल होगा। इसलिए, नए अकाउंट प्लेयर के साथ खेलना बेहतर है, जहां उनमें से अधिकतर शुरुआती होंगे, जिन्हें आप आसानी से मार सकते हैं और केडी अनुपात बढ़ा सकते हैं।

Free Fire India में शामिल हो जाएं ये फीचर्स तो गेमर्स उठा देंगे धुआं, ये साबि‍त हो सकते हैं फायदेमंद

सर्वश्रेष्ठ पात्र चुनें

हर किसी की खेल शैली के अनुसार पात्रों का चयन भी अलग-अलग हो सकता है। हालाँकि, आलोक और स्काईलर ऐसे पात्र हैं जिनका उपयोग सभी प्रकार के खिलाड़ी कर सकते हैं।

प्रत्येक मैच में कम से कम 5 किल्स प्राप्त करने का प्रयास करें

K/D अनुपात बढ़ाने के लिए आपको प्रत्येक मैच में न्यूनतम हत्याएं करने का लक्ष्य रखना होगा। इससे आप ज्यादा मार सकेंगे. साथ ही जीतने की संभावना भी बढ़ जाएगी और आपको लगातार ढेर सारा मुनाफा देखने को मिलेगा।

तभी लड़ें जब जीत सुनिश्चित हो

कभी-कभी खिलाड़ी जल्दबाजी में गलतियां कर देते हैं और फिर आप आसानी से आउट हो जाते हैं।' यदि आप अपना के/डी अनुपात बढ़ाना चाहते हैं, तो जोखिम लेने के बजाय केवल तभी लड़ें जब जीत करीब लगे।

कौशल में सुधार करें

टिप्स की तरह कौशल भी Free Fire MAX में बेहतर प्रदर्शन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आप प्रशिक्षण मैदानों पर जाकर आसानी से अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं।

Free Fire MAX में आया Guild Glory इवेंट्स, आप जीत सकते हैं फ्री में इनाम और भी बहुत कुछ

उद्देश्य और सटीकता में सुधार करे

कई खिलाड़ी फ्री फायर में सेटिंग्स को कस्टमाइज़ नहीं करते हैं। लेकिन संवेदनशीलता सेटिंग्स में कुछ समायोजन करने से केडी अनुपात बढ़ाने में मदद मिल सकती है। सेटिंग्स में जाएं और अपने गेमप्ले के अनुसार संवेदनशीलता नियंत्रण बदलें।