1. Home
  2. Sports
  3. gaming

Free Fire India में शामिल हो जाएं ये फीचर्स तो गेमर्स उठा देंगे धुआं, ये साबि‍त हो सकते हैं फायदेमंद

Free Fire India में शामिल हो जाएं ये फीचर्स तो गेमर्स उठा देंगे धुआं, ये साबि‍त हो सकते हैं फायदेमंद
Free Fire India: फ्री फायर इंडिया को अगर हिंदी भाषा में डिजाइन किया जाए तो यह भारत में और अधिक लोकप्रिय हो सकता है। इसके साथ ही डेवलपर्स को जाइरोस्कोप पर भी ध्‍यान देना होगा। साथ ही इसमें UPI के माध्यम से सीधे भुगतान करने का विकल्प मिल जाए तो मजा आ जाए।

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) की रिलीज का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। गेम की रिलीज की घोषणा करीब 22 दिन पहले की गई थी और कहा गया था कि इसे 5 सितंबर 2023 को रिलीज किया जाएगा.

Free Fire India में ये फीचर्स आ जाएं तो मजा आ जाए

हालाँकि ऐसा अभी तक देखने को नहीं मिला है. खेल की तारीख आगे बढ़ा दी गई है और यह भी कहा जा रहा है कि कुछ चीजों में सुधार किया जाएगा. इस लेख में हम उन 3 चीजों के बारे में बात करेंगे जिन्हें डेवलपर्स को भारतीय संस्करण में शामिल करना चाहिए।

हिंदी में डेवलप हो Free Fire India

फ्री फायर (Free Fire India) के वैश्विक संस्करण में भाषा समर्थन उपलब्ध है और हिंदी का विकल्प भी है लेकिन इसे ठीक से डिज़ाइन नहीं किया गया है।

Free Fire MAX में आया Guild Glory इवेंट्स, आप जीत सकते हैं फ्री में इनाम और भी बहुत कुछ

अब एक संस्करण विशेष रूप से भारत के लिए आ रहा है और ऐसे में मुख्य हिंदी भाषा का विकल्प निश्चित रूप से जोड़ा जाना चाहिए। यह आइटम कई प्रशंसकों को आकर्षित करेगा.

जाइरोस्कोप भी है जरूरी

जाइरोस्कोप की मदद से हर खिलाड़ी के लिए निशाना लगाना और लड़ना आसान हो जाएगा। BGMI में इसकी मदद से खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं। यह अभी तक फ्री फायर के वैश्विक संस्करण में शामिल नहीं है और भारतीय संस्करण को अलग दिखाने के लिए डेवलपर्स इसे निश्चित रूप से जोड़ सकते हैं।

UPI के माध्यम से सीधे भुगतान करने का ऑप्‍शन मिले

फ्री फायर (Free Fire India) में खरीदने के लिए आपको Google Play Store और Apple App Store का इस्तेमाल करना होगा। आपको पहले इन खातों में पैसे डालने होंगे या उनके माध्यम से भुगतान करना होगा। भारत में भुगतान प्रणाली अन्य देशों की तुलना में काफी आसान है और यूपीआई फीचर काफी चर्चा का विषय है। ऐसे में सीधे यूपीआई के जरिए भुगतान का विकल्प गेम में लाया जाना चाहिए। इससे प्रक्रिया आसान हो जाएगी.

Ganesh Visarjan Wishes : अनंत चतुर्दशी और भगवान गणेश विजर्सन की हार्दिक शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।