1. Home
  2. Auto

5 स्टार सेफ्टी और कमाल की माइलेज! सिर्फ ₹40 में 45KM दौड़ेगी Tata की ये CNG कार, जानिए पूरी डिटेल्स

5 स्टार सेफ्टी और कमाल की माइलेज! सिर्फ ₹40 में 45KM दौड़ेगी Tata की ये CNG कार, जानिए पूरी डिटेल्स
इस फोर व्हीलर के इंजन से करते हैं इसमें 1.11 लीटर तीन सिलेंडर नेचरली रेस्पिरेटेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

Tata Tigor iCNG AMT : भारतीय बाजार में आज के समय में टाटा की बहुत सी फोर व्हीलर है। परंतु आज हम आपको Tata Tigor iCNG AMT के बारे में बताने वाला हूं या भारत की पहली सीएनजी कर है, जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

इस कर की खास बात यह है, कि आप इस फोर व्हीलर को केवल ₹40 के खर्चे में 45 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं। ऐसे नहीं यदि आप अपने लिए अधिक माइलेज देने वाली फोर व्हीलर ढूंढ रहे हैं, जिसमें आपको कम कीमत में अधिक फीचर्स अधिक माइलेज और पावरफुल इंजन मिले तो आपके लिए यह एक बेस्ट फोर व्हीलर है।

चलिए आज हम आपको इसके सभी फीचर्स के बारे में एक-एक करके विस्तार से बताते हैं।

Tata Tigor iCNG AMT के इंजन

शुरुआत इस फोर व्हीलर के इंजन से करते हैं इसमें 1.11 लीटर तीन सिलेंडर नेचरली रेस्पिरेटेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह पावरफुल इंजन 73.4 PS की अधिकतर पावर और 95 NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

यह फोर व्हीलर CNG और पेट्रोल दोनों से ही चलने में सक्षम है। CNG के साथ Tata Tigor iCNG AMT मैं 27.7KM प्रति केजी की एरिया माइलेज मिल जाती है।

Tata Tigor iCNG AMT के फिचर्स

फीचर्स के मामले में भी इस फोर व्हीलर को काफी अब बल दर्जा प्राप्त हुआ है। इसमें 15 इंच के स्टील व्हील, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर, सेफ्टी के लिए एयरबैग, ABS जैसे कई फीचर्स को इस फोर व्हीलर में शामिल किया गया है।

Tata Tigor iCNG AMT के सेफ्टी फीचर्स

आपको बता दे यह फोर व्हीलर चार स्टार Global NCAP रेटिंग के साथ आती है, जिसमें ड्यूल एयरबैग, ABS With EBD, रियल पार्किंग सेंसर इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Tigor iCNG AMT की कीमत

यदि आप इस फोर व्हीलर को भारतीय बाजार से खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दे कि आज के समय में Tata Tigor iCNG AMT की कीमत 8.5 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है।

इस कीमत में आने वाला यह फोर व्हीलर पूरी तरह से वैल्यू फॉर मनी होने वाली है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।