1. Home
  2. Auto

सस्ती और कमाल की 7 सीटर MPV! जानें इसकी कीमत, फीचर्स और माइलेज

सस्ती और कमाल की 7 सीटर MPV! जानें इसकी कीमत, फीचर्स और माइलेज
। अगर आपका 7 सीटर कार खरीदने का मन कर रहा है, जिससे बजट कम है और 7 लाख के अंदर ही यह कार खरीदना चाहते है। 

Affordable 7 Seater SUV : देश में कार मार्केट इतनी तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिससे ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक लेटेस्ट फीचर्स और आधुनिक लुक डिजाइन वाली कारें मिल रही है। तो वही अगर आप को अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाना होता है या फिर किसी कार्यक्रम में शामिल होने पड़ता है।

तो आपके लिए तो आपकी फैमिली के लिए 7 सीटर कार होना चाहिए जिससे आपकी पूरी फैमिली एक साथ बैठकर इन यात्रा का आनंद ले सकें। अगर आपका 7 सीटर कार खरीदने का मन कर रहा है, जिससे बजट कम है और 7 लाख के अंदर ही यह कार खरीदना चाहते है।

तो आपके लिए मार्केट में मौजूद इस बजट रेंज में कुछ ऐसी गाड़ियों की जानकारी आए हैं। इसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे।

Renault Kiger

रेनो कंपनी की सबसे सस्ती कारें मार्केट में सेल हो रही है, कंपनी के पास में रेनो काईगर (Renault Kiger) एकर एक स्टाइलिश और फीचर-लोडेड 7 सीटर कार है।

जिसमें आपको 1.0Lटर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो अच्छा माइलेज और जबरदस्त परफॉर्मेंस प्रदान करता है। तो वही कीमत की बात करें तो इसे 5.49लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

Renault Triber

रेनू इंडिया मार्केट में बेहतरीन 7 सीटर कर सेल कर रही है। रेनो ट्राइबर (Renault Triber ) कीमत 5.59लाख रुपये सिर्फ शुरुआती कीमत पर एक शोरूम में उपलब्ध है।

इस 7 सीटर MPV  में आपको लेकर लेटेस्ट फीचर के साथ कंफर्टेबल सीटस, एक बड़ा बूट स्पेस और पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी ऑप्शन में मिल रही है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा

देश की सबसे बड़ी कर मेकर कंपनी में एक मारुति सुजुकी है, जिसके पास में हर सेगमेंट में कार मौजूद है, जिससे MPV सेगमेंट में सबसे पॉपूलर कार अर्टिगा है।

कार में आपको पेट्रोल और CNG दोनों इंजन का विकल्प मिलेगा, साथ ही आपको इसमें अच्छा बूट स्पेस और कई सारे फीचर्स भी मिलेंगे। वही मारुति सुजुकी अर्टिगा के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 7.59 लाख रुपये से शुरु होती है।

Datsun Go+

डैटसन गो+ सबसे 7 सीटर कार है, जिसकी शुरुआती कीमत 4.19 लाख रुपये है। इस कार में आपको 1.2Lपेट्रोल इंजन जो अच्छा माइलेज और परफॉर्मेंस देने में वादा करता है।

Mahindra Bolero

गांव से लेकर शहरों में महिंद्रा बोलेरो के तो जलबे हैं, जिससे हर कोई इसे खरीदने का मन बनाता है। तो वही सबसे किफायती 7 सीटर होने के वजह से खूब सेल हो रही है।

महिंद्रा बोलेरो की 8.48 लाख रुपये की शुरुआती कीमत, जिसमें 1.5Lडीजल इंजन मिलेगा, जो अच्छा माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस प्रदान करता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।